डूब रहे थे सलमान तो रिश्तों ने लगाया पार, दंबग खान बोले ये दोस्ती नहीं तोड़ेगे जनाब

Must Read

डी पांडेय
डी पांडेयhttp://Heraldhindi.com
I keep my eyes wide open and observe everything minute. I strive for development and I live for Content Writting.

बॉलीवुड में सलमान खान को दबंग खान के नाम से भी जाना जाता है। उनको दबंग खान इसलिए कहा जाता है कि क्योंकि वह किसी भी स्ट्रगल एक्टर का हाथ थामने से हिचकिचाते नहीं है। उन्होंने कई नए एक्टर और एक्ट्रैस के कॅरियर को भी पार लगाया है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि सलमान की डूबती नैया को भी किसी ने पार लगाया है। जी हां सलमान खान के रिश्तों की डोर बहुत मजबूत है। जब कभी भी उनके करियर का ग्राफ नीचे आ रहा होता है तो भाई जीजा या दोस्त आकर उनके करियर के ग्राफ को ऊंचाई पर ले जाते है। आज हम ऐसे ही आठ लोगों के नाम बता रहे है। जिन्होंने सलमान के डूबते कॅरियर को पूरी तरह से संवार दिया।

बड़े भाई अरबाज ने निभाया अपना फर्ज

सलमान के कॅरियर को ऊंचाई पर ले जाने का श्रेय उनके बड़े भाई अरबाज खान को भी जाता है। अरबाज ने हैलो ब्रर्दस बनाकर सलमान के कॅरियर को चार चांद लगा दिए। इस फिल्म में अरबाज ने खुद भी लीड रोल किया था। इसके अलावा दबंग सीरीज भी अरबाज खान की देन है। जिसने सलमान के कॅरियर में चार चांद लगा दिए। दबंग सीरीज की तीनों फिल्में काफी हिट हुई।

छोटे भाई भी दिल खोलकर देते है काम

सलमान के बड़े भाई ने उनका साथ दिया, लेकिन छोटे भाई पीछे नहीं हटे। सौहेल खान ने भी सलमान के लिए राधे, रेड्डी लकी नो टाइम फॉर लव और मिसेज खन्ना जैसी फिल्मे दी। हालांकि दो फिल्में इसमें फ्लाप हो गई, लेकिन बाकी फिल्मों ने सलमान को नई ऊंचाई दी।

जीजा अतुल ने भी निभाया अपना फर्ज

निर्देशक अतुल अगिनहोत्री सलमान खान के जीजा लगते है। ऐसे में जीजा ने भी सलमान खान को काम देने में कभी कोताही नहीं बरती। अतुल ने सलमान के लिए भारत, बॉडीगार्ड और हैलो ब्रर्दर जैसी फिल्म बनाई। यह सभी फिल्में पूरी तरह से सुपर हिट रही। सलमान के कॅरियर को चार चांद लग गए।

दोस्त साजिद को सलमान की आते है पंसद

निर्देशक साजिद नाडियावाला सलमान खान के बहुत अच्छे दोस्त है। इनकी दोस्ती इतनी अच्छी है कि साजिद की फिल्म में काम करने के लिए सलमान अपनी फीस भी कम कर देते है। ऐसे में साजिद भी अच्छी कहानियों को लेकर सलमान के साथ फिल्म बनाते है। साजिद ने सलमान के लिए मुझसे शादी करोगी, किक जैसी फिल्म बनाई है।

कबीर की बजरंगी भाईजान ने दी थी नई पहचान

कबीर खान और सलमान काफी करीबी दोस्त माने जाते है। कबीर खान की बजरंगी भाईजान ने सलमान को नई पहचान दी थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। इसके बाद कबीर ने ट्यूबलाइट बनाई। ट्यूबलाइट फ्लाप हो गई थी। इसके बाद सुनने में आया कि दोनों के बीच में दरार आ गई। लेकिन अब दोबारा से दोनो बजरंगी भाईजान का सिक्वल लेकर आ रहे है।

संजय ने भी सलमान के कॅरियर को संवारने में मदद

संजय लीला भंसाली को शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा। संजय लीला भंसाली की फिल्म में सलमान खान ने काम किया था। इस फिल्म में अजय देवगन और एश्वर्या राय भी थी। फिल्म में सलमान के काम को काफी पसंद किया गया था। अब यह जोड़ी जल्द ही इंशाअल्लाह फिल्म में सामने आने वाली है।

आदित्य ने सलमान को बनाया बॉलीवुड का टाइगर

आदित्य चोपड़ा ने सलमान खान को बॉलीवुड का टाइगर बना दिया था। इन्होंने सलमान खान को लेकर एक साथ टाइगर और टाइगर जिंदा है फिल्मे बनाई। आदित्य सलमान पर पैसा खर्च करने से बिल्कुल भी नहीं हिचकते है।

सूरज ने रातों रात बना दिया था सलमान को स्टार

सूरज बडज़ात्या की फिल्म मैने प्यार किया को कोई नहीं भूला होगा। इस सुपरहिट फिल्म ने सलमान को रातोरात स्टार बना दिया था। इसके बाद सूरज ने सलमान के साथ मिलकर हम आपके है कौन भी बनाई। इस फिल्म ने तो सलमान और माधुरी के करियर पर चार चांद लगा दिए।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े