साउथ की वो फिल्में जिन्हें बॉलीवुड से कॉपी किया गया, लेकिन रीमेक नहीं दिखा पाई ज्यादा कमाल

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

इस समय साउथ की फिल्मों का क्रेज़ कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। वहीं बॉलीवुड को भी इस समय काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। समय समय पर एक ही बात सामने आ रही है कि बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों का रीमेक किया जाता है। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनाई गई हैं जो साउथ फिल्मों की रीमेक हैं।

लेकिन आपको बता दें कि ऐसी भी कई बॉलीवुड फिल्में जिनकी कॉपी साउथ फिल्मों ने भी की है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी कई बॉलीवुड फिल्मों का रीमेक किया गया है। हालांकि ये फिल्में वहाँ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में।

तुम्हारी सुलू

ये फिल्म बॉलीवुड में 2017 में रिलीज़ हुई थी जिसमें विद्या बालन और mअनव कौल नज़र आए थे। वहीं 2018 में तमिल भाषा में इस फिल्म को बनाया गया जिसे कातरीन मोजी का नाम दिया गया। इस फिल्म में ज्योतिका और विधार्थ लीड रोल में थे।

थ्री इडियट्स

2009 में आई थ्री ईडियट भी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म है jइसमें आमिर खान के साथ कई स्टार नजर आए। वहीं 2012 में इसका रीमेक तमिल भाषा में बनाया गया जिसका नाम ननबन रखा गया। फिल्म में विजय थलापती भी नज़र आए थे।

बैंड बाजा बारात

2010 में ये फिल्म बॉलीवुड में आई थी जिसमें रणवीर और अनुष्का नज़र आए। 2014 में इस फिल्म का रीमेक भी तमिल भाषा में बनाया गया। जिसमें वाणी कपूर और नानी लीड रोल में थे। इसका नाम आहा कल्याणम रखा गया।

विक्की डोनर

ये फिल्म भी बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्म है जो 2012 में रिलीज़ हुई। इसमें आयुष्मान खुराना नज़र आए थे। 2020 में इसका तमिल रीमेक धराला प्रभु के नाम से बनाया गया। इसमें हरेश कुमार नज़र आए थे।

पिंक

अमिताभ बच्चन की ये फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी। वहीं एक साल बाद ही नेरकोंडा नाम से इसका रीमेक भी देखने को मिल गया।

मुन्नाभाई एमबीबीएस

ये फिल्म बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म है जिसमें संजय दत्त भी नज़र आए थे। इस फिल्म का भी तेलुगू रीमेक बन चुका है। जिसका नाम शंकरदादा एमबीबीएस रखा गया। फिल्म में चिरंजीवी भी नज़र आए।

दबंग

इस फिल्म का भी तेलुगू रीमेक बनाया जा चुका है। जिसका नाम गब्बर सिंह रखा गया जिसमें पवन कल्याण और श्रुति हसन नज़र आए।

जब वी मेट

2007 में आई करीना कपूर और शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इस फिल्म का भी तमिल रीमेक बना है जिसका नाम कंदन काढलाई है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े