गायक सुरेश वाडेकर ने ठुकरा दिया था माधुरी संग विवाह का प्रस्ताव, जाने क्या थी इसकी वजह

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई : बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपनी पहली फिल्म, अबोध के साथ कई लोगों को दीवाना बना दिया था। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन इसने निश्चित रूप से माधुरी के जीवन को पूरी तरह से बदल दिया था। तब से, इस खूबसूरत महिला ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। चाहे वह उसकी मुस्कान हो, उसकी कृपा हो, उसकी शिष्टता हो या उसका नृत्य कौशल हो, हर बार जब वह सार्वजनिक रूप से दिखाई देती है तो लोग उसके प्यार में पड़ जाते हैं।

पदम श्री और फिल्म फेयर से सम्मानित है माधुरी

अपनी झोली में छह फिल्मफेयर पुरस्कारों और पद्म श्री पुरस्कार के साथ, माधुरी दीक्षित ने भारतीय फिल्म बिरादरी में अपनी अलग पहचान बनाई है और इसमें कोई संदेह नहीं है। वह एक सेल्फ मेड महिला हैं जिनके परिवार का ग्लैमर वर्ल्ड से कोई नाता नहीं था। अनजान लोगों के लिए, 17 अक्टूबर, 1999 को, माधुरी ने अपने जीवन के एक और खूबसूरत चरण में प्रवेश किया था, जब उन्होंने लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के एक कार्डियोवास्कुलर सर्जन, डॉ श्रीराम माधव नेने के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। उन्होंने इस शादी को न केवल पूरी शिद्दत के साथ निभाया बल्कि आज वह दो बेटे, अरिन नेने और रयान नेने की मां हैं।

माधुरी के फैंस की संख्या लाखों में है

माधुरी दीक्षित के लाखों प्रशंसक हैं, और उनका निजी जीवन अक्सर उनके सोशल मीडिया हैंडल के कारण चर्चा में रहता है, जहां वह अपने सुखी वैवाहिक जीवन की झलकियां देती हैं। हालांकि माधुरी की जिंदगी के एक अध्याय की चर्चा कम ही होती है। खैर, बॉलीवुड की इस सुपर-स्टनिंग डांसिंग क्वीन को एक बार प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक, सुरेश वाडकर ने स्पष्ट रूप से अस्वीकार कर दिया था। हां, आपने उसे सही पढ़ा है! यह विश्वास करना कठिन है कि जिस महिला के लिए कई लोग पागल हैं, उसे एक बार सुरेश ने खारिज कर दिया था।

माधुरी को शादी के लिए कह दी थी ना

सुरेश वाडकर के पास माधुरी दीक्षित को शादी के लिए ‘ना’ कहने का एक बहुत ही बेतुका कारण था। खैर, माधुरी एक रूढ़िवादी महाराष्ट्रीयन परिवार से ताल्लुक रखती हैं, और उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें। माधुरी के पिता ने उसके लिए एक आदर्श दूल्हे की तलाश तब शुरू कर दी थी जब वह बहुत छोटी थी क्योंकि वे चाहते थे कि उसकी शादी हो जाए और वह घर बसा ले। बहुत सारे लड़कों को देखने के बाद अभिनेत्री के पिता ने सुरेश वाडकर को अपनी बेटी के लिए एक आदर्श मैच माना था। यह वह समय था जब उन्होंने गायन में अपना करियर शुरू किया था।

माधुरी से 12 साल बड़े थे सुरेश

लेकिन कहानी में ट्विस्ट यह है कि नवोदित गायक सुरेश वाडेकर ने , जो माधुरी से 12 साल बड़े थे , ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। सुरेश ने जो रिजेक्ट किया उसके पीछे का कारण यह था कि उसने माधुरी को बहुत पतला पाया था। माधुरी दीक्षित के पिता के लिए यह निश्चित रूप से बहुत निराशाजनक रहा होगा, लेकिन किसी तरह यह महिला के लिए भाग्यशाली था। अगर ऐसा नहीं होता तो वह फिल्मी दुनिया में नहीं आती। और फिर, कुछ साल बाद, उन्होंने 1984 में अबोध के साथ फिल्मों में कदम रखा, जो अब तक की सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक बन गई।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े