दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में भी बिकेगी 24 घंटे शराब, अब रात भर कर सकते हैं पार्टी

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

चंडीगढ़ : बता दें कि इस समय दिल्ली एनसीआर में शराब एक बड़ा मुद्दा बन गई है। बता दें कि शराब को लेकर भी सरकारें नई नई नीति और योजनाओं को भी तैयार कर रही है। वहीं सरकारों का उद्देश्य शराब की बिक्री से ज्यादा से ज्यादा राजस्व इकट्ठा करने का है। हाल ही में दिल्ली में रात 3 बजे तक बार और पब को खुलने की अनुमति दी गई है। वहीं अब हरियाणा के गुरुग्राम में भी नई आबकारी नीति के मुताबिक कई बदलाव किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में भी अभ 24 घंटे शराब की खरीद बिक्री की जा सकती है। वहीं हरियाणा में रातभर लोग शराब पार्टी भी कर सकते हैं। ऐसे में इस फैसले को जनविरोधी बताया जा रहा है। कई लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। वहीं खास बात तो है ये कि जो भाजपा दिल्ली में इस फैसले का विरोध कर रही है वही गुरुग्राम में उसे लागू कर रही है।

गुरुग्राम में रातभर परोसी जा सकेगी शराब

बताया जा रहा है कि अब दिल्ली की तरह ही गुरुग्राम में भी शराब परोसने का समय बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि 12 जून से गुरुग्राम में 24 घंटे शराब उपलब्ध रहेगी और शराब पीने के लिए कभी भी बार और पब जाया जा सकता है। इस फैसले को नई आबकारी नीति 2022-23 के मुताबिक ही लिया गया है। हरियाणा के शहरी इलाको में भी अब 24 घंटे बार और पब खोले जा सकेंगे। हालांकि महामारी के कारण जिन लोगों ने काफी नुकसान झेला है वे सरकार के इस फैसले से काफी खुश नज़र आ रहे हैं।

हरियाणा सरकार के मुताबिक ये फैसला प्रदेश में राजस्व को बढ़ाने का काम करेगा। इसका उद्देश्य भी राजस्व को भी बढ़ाने का है। वहीं सरकार के मुताबिक राजस्व के साथ साथ प्रतिस्पर्धा भी बढ़ने वाली है। कहा जा रहा है कि दिल्ली ने भी हाल ही में ऐसा कुछ फैसला किया है जिसका बुरा प्रभाव हरियाणा पर भी पड़ रहा है। ऐसे में अब हरियाणा सरकार ने भी बढ़ा फैसला किया है।

24 घंटे बार पब चलाने के लिए देनी होगी इतनी रकम

बता दें कि बार या पब को 24 घंटे चलाने के लिए हरियाणा सरकार भी भारी भरकम रकम को वसूल रही है। यदि कोई 24 घंटे बार या पब चलाने की अनुमति चाहता है तो उसे अलग से 20 लाख रुपये का शुल्क भी देना होगा। वहीं सामान्य समय से सिर्फ 2 घंटे ही ज्यादा बढ़ाए जाने वाले हैं। वहीं दिल्ली में 3 बजे तक बार या पब चलाने की अनुमति दी गई है। ऐसे में भाजपा भी दिल्ली में इस फैसले का विरोध कर रही है लेकिन हरियाणा में इसे कमाई का जरिया बताया जा रहा है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े