नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के पास खाने को नहीं था खाना, ऐसी हुई हालत की सताने लगा मरने का डर

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी आज किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। अपनी कड़ी मेहनत के दम पर ही नवाज़ ने इस मुकाम को हासिल किया है। हर कोई आज भी उनके जज़्बे को खूब सराहता है। वहीं खास बाते ये है कि नवाज़ अपने हर किरदार को बखूबी निभाते हैं और दर्शकों को भी उनका अंदाज़ खूब पसंद आता है। हाल ही में नवाज़ ने अपने नये घर की तस्वीर भी साझा की थी जो किसी महल से कम नहीं था।

बेशक आज नवाज़ के पास किसी चीज़ की कमी नहीं है लेकिन आपको बता दें कि उनके लिए भी ये सब आसान नहीं था। एक समय तो नवाज़ की जिंदगी में भी ऐसा आ गया था जब उनके पास खाने के लिए खाना भी नहीं था। हालत ऐसी हो गई थी कि नवाज़ को मरने का डर भी परेशान कर रहा था लेकिन जैसे तैसे नवाज़ इससे बाहर निकले और अपनी पहचान बनाई।

नवाज़ को आज हर कोई जानता है। छोटे से शहर से निकलकर नवाज़ ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है। आज नवाज़ के पास भी करोड़ों की संपत्ति है और वे भी आलिशान जिंदगी जी रहे हैं। लेकिन ये सब कुछ नवाज़ के लिए भी आसान नहीं था। नवाज़ ने कई बारा सभी के साथ अपने संघर्ष को भी साझा किया है ताकि और लोग भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हो सके।

नवाज़ ने एक बार खुद इस बारे में बताया था कि उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उनके पास खाने के लिए खाना भी नहीं था। ऐसे में नवाज़ के लिए भी गुजारा चलाना मुश्किल हो गया। कई दिनों तक उन्हें भूखा ही रहना पड़ता था। वहीं उन्हें मजदूरी भी करनी पड़ी थी। ऐसे में उनकी हालत भी काफी खराब हो गई थी। नवाज़ ऐसे में काफी कमजोर हो गए थे और उनके बाला भी गिरने लगे थे।

कभी कभी खाना खाने के लिए नवाज़ अपने दोस्त के घर भी चले जाया करते थे। लेकिन हालत अब बद से बदत्तर हो गई थी। इसी बीच नवाज़ को मरने का भी डर सताने लगा था। अपनी हालत देखकर नवाज़ को लगने लगा था कि वे अब ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाएंगे। लेकिन अब नवाज़ इस स्थिति से बाहर आ चुके हैं और अपने दर्शकों के सामने भी अलग पहचान बनाने में सफल हुए हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में बनने वाला है एक और नया एक्सप्रेस वे, इन शहरों में आना जाना हो जाएगा आसान

Delhi: हरियाणा में सड़क कनेक्टिविटी को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश में एक्सप्रेस...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े