“गब्बर” से नहीं हुई शादी तो कुंवारी रहकर ही काट ली पूरी ज़िंदगी ,आज कर रही हैं दुबई मे काम

Must Read

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कल्पना अय्यर जिन्होने 70-80 के दशक मे अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करी थी। हालांकि इस अभिनेत्री ने कुछ समय बाद ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया । रिपोर्ट्स की माने तो कल्पना एक एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक गायिका भी थी। बता दें कि कल्पना ने कई लाइव शोज भी किए थे । वैसे तो इस अभिनेत्री के ऐसे कई गाने हैं जिन्हे लोग आज भी सुनना बेहद पसंद करते हैं। तो आइये जानते हैं इस अभिनेत्री से जुड़ी हुई कुछ खास बाते ।

“मनोकामना” मूवी से किया था हिन्दी फिल्मों मे डेब्यु

जानकारी के अनुसार इस अभिनेत्री ने “मनोकामना” मूवी से अपने फिल्मी करियर कि शुरुआत करी थी । हालांकि यह मूवी भी काफी हिट साबित हुई थी । इस फिल्म मे कल्पना ने वेस्टर्न लूक लिया था । हालांकि उनके साथ मधु कपूर , राज किरन और शोभा खोटे जैसी अभिनेत्रियाँ भी नज़र आई थी । इस फिल्म के बाद उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों मे काम किया ओर काफी नाम कमाया।
खबरों के मुताबिक कल्पना ने अपने 10 साल के करियर मे 100 से भी अधिक फिल्मों मे काम किया था।

बता दें कि यह अभिनेत्री फिल्मों के साथ साथ कई गानो मे भी नज़र आई थी। वैसे तो यह अभिनेत्री आमिर खान की सुपरहिट “राजा हिंदुस्तानी” फिल्म मे भी छोटा सा किरदार निभाया था बताया जा रहा है कि कल्पना ने इस फिल्म मे “परदेसी जाना नही” गाना गाया था जो कि उस समय खूब चला था । आज भी कई लोग इस गाने सुनते ओर कल्पना को याद भी करते हैं । कल्पना ने अपनी फिल्मों के साथ साथ अपने कई गानो से भी सुर्खियां बटोरी थी

“शोले” मूवी के गब्बर के साथ करना चाहती थी शादी

साल 1965 मे आई फिल्म “प्यार का दुश्मन” मे भी यह अभिनेत्री नज़र आई थी । हालांकि इस फिल्म मे उनके साथ अमजद खान भी नज़र आए थे । फिल्म मे एक साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच की नजदीकिया बढ्ने लगी थी । ऐसे मे कल्पना अमजद को पसंद करने लगी थी साथ ही उनसे प्यार भी करने लगी थी । बताया जा रहा है कि कल्पना अमजद से शादी भी करना चाहती थी ।लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी न हो सकी। ऐसे मे कल्पना ज़िंदगी भर के लिए कुंवारी ही रह गयी और साल 1992 मे अमजद खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया । जिसकी वजह से कल्पना ने आज तक किसी से विवाह नही किया ।

आज दुबई मे चलाती हैं अपना रेस्टुयरेंट

रिपोर्ट्स की माने तो कल्पना इस समय दुबई मे है और अपना रेस्टुयरेंट चलाती है। हालांकि उन्हे कुछ परेशानियों के चलते दुबई जाना पड़ा था ।बताया जाता है कि उनकी जिंदगी मे कुछ ऐसी घटनाए हुई जिसकी वजह से कल्पना बुरी तरह से टूट गयी थी । इस दौरान उन्हे राजन सिप्पी ने दुबई आने का मौका दिया साथ ही उन्हे एक रेस्टुयरेंट मे काम भी दिया । बता दे कि आज कल्पना दुबई के एम्बेसडर होटल मे एक मालिक के तौर पर काम करती हैं ।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े