दिल्ली और हिसार के बीच बनेगा हाई स्पीड सड़क कॉरिडोर, मात्र 2 घंटे में तय होगा सफर

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

हिसार: हरियाणा का अपना पहला हवाई अडडा लगभग बनकर तैयार है। बस इस हवाई अडडे से आकाश की सैर करने का इंतजार भर है। हवाई अडडे की कनेक्टिविटी में किसी भी प्रकार की परेशानी लोगों को ना झेलनी पड़े, उसके लिए भी हरियाणा सरकार कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। जो लोग हवाई यात्रा करने के लिए दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट नहीं जा सकते, सरकार उनका भी पूरा ध्यान रख रही है और उन्हें हिसार एयरपोर्ट तक लाने में कोई कमी नहीं छोडऩा चाह रही। इसके लिए जहां रेलवे ने अंडरग्राऊॅड स्टेशन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है, वहीं सडक़ मार्ग को भी परफैक्ट बनाने की प्लानिंग तैयार कर ली गई है।उड़ान भरने के लिए तैयार हैं जहाज

राज्य सरकार ने जल्द से जल्द हिसार एयरपोर्ट को शुरू करने का लक्ष्य तय किया है और हरियाणा के इस पहले एयरपोर्ट से हवाई जहाज लगभग उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। इसके लिए मई 2022 तक हिसार एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने की योजना भी तैयार कर ली गई है। माना जा रहा है कि इसी साल हरियाणा के अपने एयरपोर्ट से देश विदेश की सैर करने की इच्छा रखने वाले लोगों का सपना पूरा होने जा रहा है।बता दें कि राज्य सरकार अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर बेहद ही गंभीर है, खासतौर पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस एयरपोर्ट के निर्माण और उसकी कमियों पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। वह जब भी हिसार आते जाते हैं तो एयरपोर्ट का निरीक्षण करना नहीं भूलते। यही वजह है कि एयरपोर्ट का निर्माण तेजी पकड़े हुए हैं।

चौटाला ने किया निरीक्षण

हाल ही में राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हवाई अडडे का निरीक्षण किया तथा तमाम कमियों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। राज्य सरकार हिसार एयरपोर्ट पर किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोडऩा चाहती। डिप्टी सीएम का कहना है कि हिसार हवाई अडडे को एविएशन हब के तौर पर विकसित करने की योजना है, जिसके लिए सरकार 900 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित कर चुकी है। अपने राज्य के बच्चे हवाई जहाज उड़ाना सीखें और दुनिया भर में अपने राज्य का नाम रोशन करें, यह हरियाणा सरकार के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

बनेगा हाईस्पीड कॉरीडोर

डिप्टी सीएम के अनुसार हिसार एयरपोर्ट का नामकरण महाराजा अग्रसेन के नाम पर करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया गया है, संभावना है कि जल्द से जल्द हरियाणा सरकार के इस प्रस्ताव पर मोहर लगा दी जाएगी। इसके अलावा जो लोग दिल्ली से उड़ान नहीं ले सकते, वह हरियाणा से अपनी फ्लाईट ले सकेंगे। इसके लिए राज्य सरकार इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को हिसार एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को शानदार करने का प्रबंध कर रही है। दोनों एयरपोर्ट के बीच एलिवेटिड हाईस्पीड कॉरीडोर (हाईवे) बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

2 घंटे का होगा हिसार तक का सफर

केंद्र सरकार जल्द ही इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर देगी। जिसके बाद दिल्ली और हिसार के बीच 2 घंटे से भी कम समय में यात्रा करना बेहद सुलभ होगा। इस हाईस्पीड सडक़ परियोजना के तैयार होते ही आईजीआई एयरपोर्ट से हिसार तक का सफर मात्र दो घंटे का हो जाएगा। इसके अलावा रेल मार्ग से भी दिल्ली व हिसार के बीच की दूरी को खत्म किया जा रहा है। हिसार एयरपोर्ट के पास ही एक आधुनिक रेलवे स्टेशन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसके बाद लोगों के लिए दिल्ली और हिसार के बीच की दूरी समाप्त हो जाएगी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े