दिल्ली से अधिक कमाई कर रही है हरियाणा की सिटी बस सेवा, शामिल होगी और 150 नई बसें

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

फरीदाबाद : हम जानते हैं कि हरियाणा के फ़रीदाबाद में लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर शिफ्ट करने के लिए सिटी बस सर्विस को शुरू किया गया है। आज यात्री भी इस बस सर्विस का ज्यादा मात्र में इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं अब खबर आई है कि सिटी बस सर्विस में जल्द ही और भी नई बसों को शामिल किया जाने वाला है ताकि लोगो को इससे लाभ मिल सके।

कर रही है अधिक कमाई

बताया जा रहा है कि फ़रीदाबाद की सिटी बस सर्विस अब दिल्ली और नागपुर की सिटी बस सर्विस से भी आगे निकल चुकी है और उनसे अधिक कमाई भी कर रही हैं । आज यात्री भी छोटी छोटी दूरी के लिए इन बसों का इस्तेमाल कर रहे हैं। अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुताबिक यात्रियों को इन बसों में सफर करना काफी सस्ता भी पड़ता है। ऐसे में अब सरकार भी इसी बस सर्विस को बढ़ाने पर जोर दे रही है।

दिल्ली से भी आगे निकली शहर की बस सर्विस

बता दें कि फ़रीदाबाद में शुभगमन नाम से सिटी बस सेवाएँ यात्रियों को मुहैया कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि आज ये बस सर्विस दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों से भी ज्यादा कमाई कर रही है। दिल्ली की बसें 18-20 रूपये प्रति किलोमीटर की कमाई कर रही हैं तो वहीं फ़रीदाबाद बस सर्विस 26-27 रूपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से कमाई कर रही है। माना जा रहा है कि फ़रीदाबाद बस सर्विस अब कुछ ही दिनों में नागपुर को भी पीछे छोड़ने वाली है।

खरीदी जाएंगी डेढ़ सौ नई बसें

वहीं अब फ़रीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण ने 150 बसें खरीदने का भी मन बना लिया है। इसलिए ज़्यादातर मिनी बसें ही खरीदी जा सकती हैं ताकि उन्हें संकरी जगहों पर ही ले जाया जा सके। वहीं अब लोगों को भी ये बस सेवा काफी पसंद आ रही है। ऑटो रिक्शा और कैब के लिए यात्रियों को काफी ज्यादा किराया देना होता है लेकिन बस सर्विस से यात्रियों को भी सस्ते में सफर करने को मिल रहा है। इसलिए यात्री भी इस बस सेवा को पसंद कर रहे हैं। फरवरी 2021 में ही जीएमबीएसएल की मदद से इन बसों को चलाया गया था।

एनआईटी में चलाई जाएंगी मिनी बसें बता दें कि फिलहाल शहर में 7 रूटों पर 50 बसों को चलाया जा रहा है। वहीं अब इनकी संख्या को बढ़ाया जा रहा है। वहीं एनआईटी और बल्लभगढ़ के इलाकों में ही नई मिनी बसों को चलाया जाने वाला है क्योंकि यहाँ कई ऐसी जगह हैं जो काफी संकरी हैं। सभी बसें सीएनजी बसें ही होने वाली है। ऐसे में अभी ज्यादा बसें चलने से यात्रियों को भी काफी फायदा मिलेगा.

- Advertisement -spot_img

Latest News

बच्चों के लिए वरदान है बिना कैश काउंटर वाला अस्पताल, मुफ्त होता है बच्चों के दिल का इलाज

Delhi: हम जानते हैं कि आज भी ऐसे कई बच्चे हैं जो दिल की बीमारी के साथ ही पैदा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े