हरियाणा को मिलेगी इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, अब सस्ता हो जाएगा किराया

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

सिरसा : बता दें कि हरियाणा के कई जिलों को अब मॉडर्न बनाने की कवायद भी तेज हो गई है। ऐसे में हरियाणा के कई जिलों में आधुनिक सुविधाओं को बढ़ाने का काम तेजी से किया जा रहा है। ऐसे में अब हरियाणा के सिरसा को भी मॉडर्न बनाने का काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब सिरसा में भी रोडवेज विभाग इलेक्ट्रिक बसों को चलाने वाला है। इस फैसले से अब कई लोगों को फायदा मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक बसों का किराया ऑटो से भी कम होगा, इसका फायदा हजारों लोगों को मिल पाएगा

बताया जा रहा है कि इसके लिए मुख्यालय से भी प्रस्ताव मांगा गया है। वहीं अब नगर परिषद के आयुक्त द्वारा भी बसों से जुड़ा प्रस्ताव भेजा जाना है। इन बसों के चलने से शहर के लोगों को भी काफी फायदा मिल जाएगा और उन्हें कम पैसों में आरामदायक सफर करने को भी मिलने वाला है। अब जल्द ही लोग इन बसों के सड़कों पर उतरने का इंतज़ार कर रहे हैं।

सिरसा में भी जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें

बता दें कि सिरसा में भी जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इसके लिए अधिकारियों द्वारा प्रस्ताव भी भेजे जा चुके है। ऐसे में अब जल्द ही सिरसा की सड़कों पर भी इस बसें दौड़ती हुई नज़र आई थी। जानकारी के मुताबिक पहले भी सिरसा में इसी तरह की बसें चल रही थी लेकिन किसी कारण से ये सेवाएं बंद हो गई और दोबारा से बसों की सेवाओं को शुरू ही नहीं किया गया। लेकिन अब एक बार फिर से ई बसों को चलाने की तैयारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि इन बसों को बाइपास रोड से ही निकाला जाने वाला है। बस स्टैंड से पंजाब के मानसा, सरदुलगढ़ और रानिया, एलनाबाद जाने वाली बसों को अजय विहार होते हुए बरनाला रोड बाईपास से निकाला जाएगा। वहीं ऐसे में शहर में भी जाम की समस्या पैदा नहीं होगी। इन बसों के चलने से यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। जल्द ही इन बसों को शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।

विद्यार्थियों को भी मिलने वाला है लाभ

बता दें कि इन बसों के चलने के बाद शहरवासियों के साथ साथ शहर के स्टूडेंट्स को भी लाभ मिलने वाला है। शहर में अलग अलग गांवों के बच्चे पढ़ाई के लिए आते हैं। बस स्टैंड से शिक्षण संस्थान 2-3 किमी पर है जिसके लिए ऑटो रिक्शा एक साइड का 20 रूपये लेते हैं लेकिन इन बसों के चलने के बाद विद्यार्थी आसानी से कम पैसों में सफर कर पाएंगे और साथ ही जल्दी भी पहुँच जाएंगे।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े