तनुजा से फ्लर्ट करना धर्मेंद्र को पड़ा था महंगा, फिल्म के सेट पर सरेआम पड़ा था थप्पड़

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई : वयोवृद्ध अभिनेत्री, तनुजा 60 और 70 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं और प्रतिष्ठित अभिनेत्री स्वर्गीय नूतन की बहन हैं। अभिनेत्री शोभना समर्थ नाम के टॉकी सिनेमा के शुरुआती दिनों की एक और प्रसिद्ध अभिनेत्री की बेटी हैं। मेम दीदी, चांद और सूरज, मेरा जीवन साथी और अनेक फिल्मों के साथ, तनुजा ने अब तक की सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से खुद की एक अलग पहचान बनाई थी

धर्मेंद्र को मारा था थप्पड़

हालाँकि, बहुत से लोग इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि तनुजा ने एक बार प्रतिष्ठित अभिनेता धर्मेंद्र को सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारा था और एक प्रमुख मीडिया पोर्टल के साथ अपने एक साक्षात्कार में उन्हें ‘ बेशर्म ‘ भी कहा था। तो बिना देर किए सीधे बॉलीवुड की इस प्रसिद्ध कहानी पर चलते हैं।

तनुजा ने किया था खुद खुलासा

2014 में फिल्मफेयर के साथ एक साक्षात्कार में तनुजा ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे विवादास्पद घटनाओं में से एक के बारे में रहस्य खोला, जिसमें महान अभिनेता धर्मेंद्र के साथ उनके गहन क्षण को दिखाया गया था। यह घटना उनकी फिल्म चांद और सूरज के सेट पर हुई, जब धर्मेंद्र ने तनुजा के साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की थी, और इसके जवाब में, अभिनेत्री ने उन्हें सेट पर थप्पड़ मार दिया था।

तनुजा ने दुखद घटना को याद करते हुए कहा था

“एक दिन उसने (धर्मेंद्र) मेरे साथ फ़्लर्ट करने की कोशिश की। चकित होकर, मैंने उसे थप्पड़ मारा और कहा, ‘ बेशर्म ! मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं, और तुम मेरे साथ फ़्लर्ट करने की हिम्मत रखते हो।”अपने चौंकाने वाले खुलासे में आगे बढ़ते हुए, तनुजा ने यह भी खुलासा किया था कि अपने सह-कलाकार धर्मेंद्र को थप्पड़ मारने के बाद सेट पर हंगामा खड़ा हो गया था, इस घटना को देखकर वहां मौजूद बहुत से लोग आश्चर्यचकित रह गए थे.

शर्मिंदा हो गए थे धर्मेंद्र और बंधवा ली थी राखी

“शर्मिंदा होकर उसने विनती की, ‘तनु, मेरी मां, सॉरी बोलता हूं। प्लीज मुझे अपना भाई बना लो’। मैंने यह कहकर मना कर दिया कि मैं अपने ही भाई (जयदीप) के साथ खुश हूं।”हालांकि धर्मेंद्र के लगातार मिन्नत करने के बाद तनुजा ने उनकी कलाई पर एक साधारण काला धागा बांध दिया था. बहुत समझाने के बाद, मैंने एक काला धागा लिया और उसकी कलाई पर बाँध दिया।”

अपने साक्षात्कार के अंत में, तनुजा ने यह भी कहा था कि धर्मेंद्र के उनके साथ फ़्लर्ट करने की हरकत ने उन्हें अचंभित कर दिया था क्योंकि उन्होंने ही उन्हें अपनी पहली पत्नी, प्रकाश देओल और उनके बेटे, सनी देओल से मिलवाया था, जो कि सिर्फ उस समय पांच साल का था।

तनुजा और धर्मेंद्र की हिट जोड़ी थी

50 और 60 के दशक के दौरान तनुजा और धर्मेंद्र एक हिट जोड़ी थे, और इज्जत (1968), दो चोर (1972), और बहरीन फिर भी आएगी (1966) जैसी फिल्मों में उनकी शानदार केमिस्ट्री ने उन्हें एक सफल जोड़ी बना दिया।
तनुजा को आखिरी बार फिल्म शोनार पहाड़ (2018) में देखा गया था, जबकि धर्मेंद्र को फिल्म शिमला मिर्ची (2020) में देखा गया था।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े