बप्पी लहरी ने खुद किया था खुलासा, बचपन में ही चितरानी को दिल दे बैठे थे वह

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई : प्रतिष्ठित गायक और संगीतकार, दिवंगत बप्पी लाहिड़ी क़ो किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उन्हें अक्सर बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी संगीतकारों में से एक माना जाता था। हालांकि, वह भारतीय सिनेमा में बड़े पैमाने पर डिस्को को पेश करने के लिए प्रसिद्ध थे। बप्पी लाहिड़ी ने 1970-80 के दशक के अंत में डिस्को डांसर, शराबी, चलते चलते जैसी फिल्मों में कुछ अविश्वसनीय रूप से प्रसिद्ध ट्रैक दिए थे और इस ट्रैक को वह लगातार आगे बढ़ाते गए थे। युवा वर्ग में उनके इसी अंदाज के प्रति जुनून देखने को मिलता था.

बप्पी दा के नाम से मशहूर थे वह

वह प्यार से ‘बप्पी दा’ के नाम से जाने जाते थे, वह सोने के प्रति अपने आकर्षण के लिए लोकप्रिय थे। उन्हें बॉलीवुड के सच्चे नीले ‘डिस्को किंग’ के रूप में भी जाना जाता था और वह अपनी पत्नी चित्रानी लाहिड़ी के प्यार में पागल थे। दुर्भाग्य से मीडिया में उनकी प्रेम कहानी के बारे में शायद ही कुछ है। एक टेलीविजन चैट शो में बप्पी दाने अपने जीवन के बारे में कुछ अनछुए पहलुओं को खुद बयान किया था, उन्होंने अपनी पत्नी चित्रानी के साथ अपने प्रेम जीवन के बारे में सब कुछ साझा किया था।

दिवंगत अभिनेता फारूक शेख द्वारा होस्ट किए गए प्रसिद्ध चैट शो जीना इसी का नाम है में एक उपस्थिति के दौरान ही प्रतिष्ठित संगीतकार और गायक, बप्पी लाहिरी, ने अपनी पत्नी चित्रानी लाहिरी के बारे में यह रहस्य खोला था। चित्रानी चैट शो में अनुभवी संगीतकार के साथ शामिल हुई थी और यह उन दुर्लभ समयों में से एक था जब उन्होंने एक साथ एक शो में भाग लिया था। बातचीत के दौरान, बप्पी लाहिरी ने चित्रानी के साथ अपने विवाहित जीवन के बारे में बात की थी और खुलासा किया था कि उनके द्वारा गाया गया गीत, प्यार मांगा है, उनकी प्रेम कहानी से प्रेरित था।

चितरानी ने हमेशा उन्हें प्रेरित किया था

जब बप्पी लाहिरी को उस समय विचार करने के लिए कहा गया, जब उन्होंने और उनकी पत्नी, चित्रानी ने अपनी शादी से पहले एक साथ बिताया था, तो गायक ने खुलासा किया था कि वे पारिवारिक मित्र थे, यही वजह है कि उन्हें एक-दूसरे से मिलने का बहुत मौका मिला। बप्पी लाहिड़ी ने यह भी कहा था कि चित्रानी ने उन्हें हमेशा जीवन में बेहतर होने के लिए प्रेरित किया था। उन्होंने यह भी साझा किया था कि उन्होंने प्रतिमा और पायल फिल्म के लिए एक गीत को इतने समर्पण के साथ गाया था क्योंकि इसके बोल में उनकी पत्नी का नाम ‘चित्रानी’ था। उन्होंने कहा था: जैसा कि उसने कहा, हम पारिवारिक मित्र थे। मैं उससे बहुत पहले कोलकाता में मिला था, जब हम दोनों बहुत छोटे थे। लेकिन जब भी मैं उससे मिलता था, तो मुझे प्रेरणा मिलती थी। फिर, मैंने प्रतिमा नामक एक फिल्म के लिए एक गाना रिकॉर्ड किया था।

बचपन से ही मैं और चितरानी दोस्त है

बातचीत में आगे बढ़ते हुए, बप्पी लाहिड़ी ने यह भी कहा था कि वह और उनकी पत्नी चित्रानी लाहिरी बचपन के दिनों से दोस्त थे। गायक से यह भी पूछा गया कि उन्हें और चित्रानी को एक-दूसरे से कैसे प्यार हो गया। इस पर बप्पी की पत्नी चित्रानी ने कहा था कि उन्हें नहीं पता कि क्या हुआ था लेकिन उन्होंने संकेत दिया था कि उनके लिए सब कुछ बहुत तेजी से हुआ था। बिंदास पत्नी ने खुलासा किया था कि जब उसकी शादी बप्पी से हुई थी, जब वह 18 साल की और बप्पी लहरी 23 साल के थे । उसने कहा था:

देखते ही देखते हो गई थी शादी

“वास्तव में हम बचपन से पारिवारिक मित्र हैं… बस क्या हुआ, मुझे नहीं पता। कोई विवरण नहीं, हमने इतनी जल्दी शादी कर ली। मैं 18 वर्ष का था और वह 23 वर्ष का था।”
अनजान लोगों के लिए, बप्पी लाहिरी ने 1977 में अपने जीवन के प्यार, चित्रानी से शादी की थी। बप्पी लहरी के दोनों बच्चे भी संगीत और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. V अफसोस की बात है कि 16 फरवरी, 2022 को बप्पी लाहिड़ी ने मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली। रिपोर्टों के अनुसार, उनकी मृत्यु श्वास विकार, ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण हुई थी।बप्पी लाहिड़ी को भारतीय फिल्म उद्योग में डिस्को संगीत पेश करने और राष्ट्र को इतने सारे कालातीत ट्रैक देने के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े