पीएम मोदी और अंबानी के बाद देश में सबसे महंगी कार के मालिक हैं आमिर खान, अकूत संपत्ति है उनके पास

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई : भारतीय सिनेमा को अस्तित्व में आए 100 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। हमने अनगिनत सुपरस्टार्स को देखा है जिन्होंने अपने चिरस्थायी आकर्षण और भव्यता के साथ सिल्वर स्क्रीन पर अपना जलवा बिखेरा है। लेकिन एक नाम है जो सबसे अलग है – आमिर खान, दुनिया भर में समझदार, कड़ी मेहनत और सबसे पोषित भारतीय फिल्मों के अग्रणी। लगान में गांव के लड़के की भूमिका निभाने से लेकर तारे जमीं पर में शिक्षक तक, 3 इडियट्स में कॉलेज के छात्र से लेकर फना में एक आतंकवादी तक, अभिनेता ने शानदार तरीके से यह सभी किरदार निभाए हैं । उन्होंने कई फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है जो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई हैं और एक सर्वकालिक ब्लॉकबस्टर बनी हुई हैं। अपने काम के प्रति बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण के मामले में आमिर खान का हिंदी फिल्म उद्योग में कोई विरोधी नहीं है।

अपने व्यवहार से सबके चाहते हैं आमिर

न केवल अपनी फिल्मों के लिए, बल्कि आमिर अपने ऑफ-स्क्रीन आचरण के लिए भी सबसे पसंदीदा अभिनेता हैं। 3 इडियट्स की तीन फिल्में साइन करने की सफलता के बाद वाईआरएफ द्वारा उन्हें दिए गए कुख्यात ब्लैंक चेक को कौन भूल सकता है? अपने करियर और स्टारडम के चरम पर, अभिनेता ने साफ तौर पर उसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया. उनकी परफेक्ट एक्टिंग को लेकर ही उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है ।

शानदार कारों का काफिला रखते हैं आमिर खान

व्यक्तिगत मोर्चे पर आमिर को कारों से बहुत प्यार है. उनके पास एक से बढ़कर एक कारे हैं, उनका शानदार कारों का संग्रह आपको चकाचौंध कर देगा। आश्चर्य है कि अभिनेता के पास सभी फैंसी कारें कौन सी हैं? आमिर के पास मौजूद सभी शानदार राइड्स पर एक नज़र डालें.

1. रोल्स-रॉयस घोस्ट

अगर किसी को रोल्स-रॉयस फैंटम थोड़ा पुराने जमाने का लगता है तो रोल्स-रॉयस घोस्ट जैसी कलेक्शन आमिर खान के पास है । आमिर खान इस लग्जरी कार के साथ अपने साथ के सुपरस्टार की बराबरी करते हैं। ऋतिक रोशन और संजय दत्त सहित बॉलीवुड के कई और बड़े सितारों के पास भी रोल्स-रॉयस घोस्ट है । आमिर के स्वामित्व वाली यह कार लगभग 5 से लेकर 7 करोड़ के बीच में है

यह कार 6.6-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन द्वारा संचालित होती है, जिसमें 603bhp की अधिकतम शक्ति और 840Nm का पीक टॉर्क के साथ 6592 cc जैसी खूबियों से लैस है । रोल्स-रॉयस घोस्ट तंत्र पर कोई समझौता किए बिना एक स्पोर्टी सवारी प्रदान करता है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर कार भी है आमिर के पास

आमिर के आकर्षक व्यक्तित्व की तारीफ उनकी बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर है। अभिनेता के स्वामित्व वाली इस कार का नंबर ‘0007’ है। बेंटले ग्रेट ब्रिटेन में बनाई जाने वाली शानदार कार में से एक है. यह न केवल लक्जरी है और बेहतर भव्यता, आक्रामक शक्ति और शानदार विशेषताओं का एक शुद्ध संयोजन है, बल्कि इसमें और भी बहुत सारी खूबियां हैं. बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत लगभग 3.21 – 3.41 करोड़ रुपए है । यह शानदार कार 333 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3.8 सेकेंड में पकड़ सकती है। यह 6.0-लीटर W12 इंजन द्वारा संचालित होता है जो क्रमशः 626bhp और 900Nm की भारी शक्ति और टॉर्क पैदा करता है।

बीएमडब्ल्यू 6-सीरीज जीटी भी है आमिर की पसंद

आमिर खान के कार बेड़े में एक और आकर्षक जर्मन लक्जरी कार- बीएमडब्ल्यू 6-सीरीज जीटी भी शामिल है। यह कार केवल 5.4 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसमें 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजल इंजन लगा है। BMW 6-Series GT की एक्स-शोरूम कीमत लगभग रु. 75.9 करोड़ है । कार को सभी के लिए उपयुक्त बनाया गया है, इसके इंटीरियर से लेकर ड्राइविंग अनुभव तक, कार के बारे में सब कुछ बस वाह है!

आमिर की एक और मर्सिडीज बेंज S600 है शानदार

द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बाद आमिर खान देश के कुछ चुनिंदा व्यक्तियों में से एक हैं, जिनके पास मर्सिडीज बेंज S600 है। यह मेबैक का गार्ड संस्करण है जो सुरक्षात्मक और बख्तरबंद है और AK-47 गोलियों और बारूदी सुरंगों से सुरक्षित रह सकता है। इसे जर्मन कार ब्रांड ने स्पेशल ऑर्डर पर बनाया है। इसमें आग और सुरक्षा अलार्म सिस्टम के साथ केवल प्रूफ बॉडी और हैवी-ड्यूटी ग्लास है। कार सुपर आराम प्रदान करती है और इंटीरियर एक लिमोसिन से मेल खाता है। Mercedez Benz S600 एक विशाल 6.0-लीटर द्वि-टर्बो V12 इंजन द्वारा संचालित होता है जो 523bhp की अधिकतम शक्ति और 830Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह मर्क वैरिएंट लगभग 10 करोड़ पचास लाख रुपए की है.

आमिर के कलेक्शन में है रेंज रोवर

यह सौम्य ऑफ-रोड एसयूवी 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है और 625Nm के पीक टॉर्क के साथ 503bhp की भारी शक्ति प्रदान करती है। आमिर खान की रेंज रोवर में असाधारण रूप से अच्छी ऑफरोडिंग क्षमताएं हैं। अभिनेता को अपने ऑफ-रोड एडवेंचर्स के दौरान इस कार को चलाना पसंद है।

1532 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आमिर खान

आमिर खान की कुल संपत्ति को देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि आमिर खान के स्वामित्व वाली इन सभी महंगी कारों को देखने के बाद हम सभी अभिनेताओं की कुल संपत्ति जानना चाहते हैं। आमिर के प्रोफेशन की बात करें तो वह न सिर्फ लीडिंग स्टार हैं बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। वह कई पुरस्कारों से सम्मानित किए जा चुके हैं , जिनमें चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और आठ फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। उन्हें भारत सरकार द्वारा 2003 में पद्म श्री और 2010 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। अनुमान है कि आमिर खान की कुल संपत्ति लगभग रु। 1532 करोड़ है । आमिर खान की अधिकांश फिल्में उनके द्वारा सह-निर्मित हैं, और इसलिए उन्हें अपने अभिनय शुल्क के अलावा, लाभ का हिस्सा मिलता है। उनकी औसत फिल्म पारिश्रमिक लगभग 85 करोड़ है । आमिर कई ब्रांडों का विज्ञापन भी करते हैं और प्रति विज्ञापन लगभग 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इतने बड़े मुनाफे और कमाई के साथ अभिनेता हमेशा शीर्ष स्थान पर बने हुए है, आमिर खान टैक्स देने के मामले में भी टॉप पर हैं, वह देश के सबसे ज्यादा टैक्सपेयर्स में से एक हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े