मारुति के बाद हरियाणा में फ्लिपकार्ट की एंट्री. बना रही है एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

चंडीगढ़ : बता दें कि हरियाणा में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। ऐसे में अब हाल ही में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी इस बारे में काफी कुछ बताया है। डिप्टी सीएम ने बताया है कि किस तरह से हरियाणा में अब औद्योगिक गतिविधियां तेज हो गई हैं और प्रदेश में कई बड़ी कंपनियां भी अपने प्लांट शुरू करने पर काम कर रही हैं।

उनके मुताबिक अब प्रदेश में कई बड़ी कंपनियां अपने प्लांट स्थापित करेंगी जिससे लाखों युवाओं को भी रोजगार मिलने वाला है। इस लिस्ट में मारुति, एएलटी जैसी बड़ी कंपनियों का नाम भी शामिल है। वहीं कई कंपनियों के प्लांट पर तो काम भी शुरू कर दिया गया है। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से।

हरियाणा में स्थापित होंगे कई बड़ी कंपनियों के प्लांट

हाल ही में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ही प्रेस कोन्फ्रेंस में बताया है कि सोनीपत के खरखौदा में मारुति को प्लांट लगाने की इजाजत दे दी गई है। यहाँ मारुतिकंपनी अपने दो प्लांट स्थापित करने वाली हैं जिसमें 800 एकड़ में कार बनाने और 100 एकड़ में मोटरसाइकिल बनाने का प्लांट स्थापित किया जाना है। ये जमीन सरकार ने 2 करोड़ 96 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से ही दी है। वहीं मारुति कंपनी जब पूरा पैसा सरकार को दे देगी तो जमीन भी कंपनी को दे दी जाएगी।

वहीं इसके अलावा भी कई कंपनी अपने प्लांट स्थापित करेंगी जिससे लोगों को रोजगरा भी मिल सकेगा। सोहना आईएमटी में भी एएलटी समूह के द्वारा बैटरी उत्पादन के लिए प्लांट शुरू किया जाना है। इस प्लांट का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। वहीं इससे भी करीब 8 हज़ार युवाओं को रोजगार मिलना आसान हो जाएगा। झज्जर ज़िले में भी सीमेंट की दो फैक्ट्री लगाई जानी है इसके लिए भी अब सरकार की ओर से मंजूरी दे दी गई है।वहीं पानीपत में भी ग्लासिक पेंट्स को 80 एकड़ जमीन दी गई है।

इसके अलावा भी कई जगहों पर स्थापित होंगे प्लांट

बताया जा रहा है कि हरियाणा के मानेसर में फ्लिपकार्ट कंपनी भी एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस बनाने जा रही है। ये वेयरहाउस सात मंज़िला होगा और इसमें भी कई आधुनिक सुविधाएं दी जाने वाली हैं। जानकारी के अनुसार इससे भी 12 हज़ार युवाओं को रोजगार मिलने वाला है। गुरुग्राम में भी द्वारका एक्सप्रेस वे के पास 25 एकड़ जमीन पर हैलीहब बनाया जाने वाला है। बताया जा रहा है कि इससे मेडिकल सेवाओं, बिज़नस गतिविधि और चारधाम यात्रा में भी काफी सुविधाएं मिलने वाली हैं। वहीं इससे भी कई लोगों को रोजगरा मिलने वाला है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े