2022 में नीलाम हुई थी जापान की यह व्हिस्की, एक शॉट की कीमत भी बताई जाती है करोड़ों रुपए

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

कुछ लोगों को महंगी व्हिस्की पीने का काफी शौक होता है। वहीं दुनिया भर में ऐसी कई व्हिस्की हैं जिनकी कीमत भी काफी ज्यादा है। इन व्हिस्की की बोतलों की कीमत सुनकर ही अच्छे अच्छों के होश उड़ जाते हैं। वहीं 2022 में एक जापानी व्हिस्की को भी नीलाम किया गया था।

यह व्हिस्की भी काफी महंगी बताई जाती है और इस व्हिस्की के एक शॉट की कीमत भी आज हर किसी को हैरान कर रही है। करोड़ों रुपए में इस व्हिस्की को बेचा गया है। आइए जानते हैं इस खबर से जुड़ी कुछ खास बातें

हाल ही में खबर आई है कि जापान की यामाज़ाकी 55 सबसे महंगी और सबसे पुरानी व्हिस्की है। 2022 में इसी व्हिस्की को नीलाम भी किया गया है। 2022 में हुई नीलामी में इस व्हिस्की के 750ml पैक को 65.2 करोड़ में नीलाम किया गया है। इसके मुताबिक इस व्हिस्की के एक शॉट की कीमत भी 4 करोड़ से ज्यादा की है।

बताया जाता है कि इस व्हिस्की को 1960 में पहली बार डिस्टिल किया गया था। जिसे हाउस ऑफ संटोरी के इतिहास में सबसे पुरानी सिंगल माल्ट व्हिस्की बताया जाता है। बताया जाता है कि इससे राइट ब्लेंडर संटोरी के पांचवी पीढ़ी के मुख्य ब्लेंडर शिनजी फुक्यो और तीसरी पीढ़ी के मास्टर ब्लेंडर शिंगो तोरी ने तैयार किया था।

बताया जाता है कि जापान में यह व्हिस्की अब काफी सीमित है। इसलिए अब संटोरी के पुराने स्टेटमेंट ब्रांड को बंद कर दिया गया है या विशेष अलॉटमेंट पर ही जारी किए जा रहे हैं। लेकिन इस व्हिस्की की कीमत ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

शाहरुख की यह 6 फिल्में ब्लॉकबस्टर होने की थी हकदार, लेकिन सिनेमाघरों में बुरी तरह हुई फ्लॉप

शाहरुख खान इस समय अपनी फिल्म पठान को लेकर काफी सुर्खियों में है। 25 जनवरी को रिलीज हुई इस...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े