हरियाणा में इस ट्रेन का किया गया विस्तार, रेवाड़ी जाने में भी हो जाएगी आसानी

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

Delhi: हरियाणा में अलग अलग रूट पर ट्रेन सुविधाओं को देने का काम किया जा रहा है। कई रूट पर ट्रेनों का विस्तार भी किया जा रहा है। वहीं अब रेलवे की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। रेवाड़ी आने जाने वालों के लिए ये खबरे बेहद खास होने वाली है। बताया जा रहा है कि हरियाणा में चलने वाली एक ट्रेन को विस्तार दिया गया है।

इस ट्रेन को रेवाड़ी तक विस्तार दिया गया है। रेलवे ने सीकर-लोहारु –सीकर ट्रेन को विस्तार देने का फैसला किया है। लंबे समय से इस ट्रेन के विस्तार की मांग की जा रही थी जिसे अब पूरा कर दिया गया है। रेवाड़ी आने जाने वाले यात्रियों को भी इससे काफी फायदा होने वाला है। वहीं इस ट्रेन एक समय में भी आंशिक बदलाव किया गया है।

इस ट्रेन का रेवाड़ी तक किया गया विस्तार

भारतीय रेलवे द्वारा हरियाणा वालों के लिए एक बड़ा फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि 1 अक्टूबर से सीकर-लोहारु-सीकर ट्रेन को रेवाड़ी तक विस्तार दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस ट्रेन के विस्तार से दिल्ली एनसीआर के यात्रियों को भी काफी राहत मिलने वाली है। महामारी के दौरान ही कई ट्रेनों में बदलाव किया गया था जिससे कई राज्यों में आने जाने वालों को परेशानी आ रही थी लेकिन अब पहले जैसे ही इन ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है।

इस ट्रेन को अब जेरठी दादिया, नवलगढ़, बलवंतपुरा चेलासी, डूंडलोद मुकुंदगढ़, नुआ, झुंझुनू, रतन शहर, नारी खेतड़ी, चिडावा, सूरजगढ़, भावधरी, लोहारू, सोहनसरा, सतनाली, नावां हाल्ट, नांगल डिगरोटा, जेरपुर पाली, महेंद्रगढ़, भोजावास हाल्ट, गुढा कैमला हाल्ट, कनीना खास, डहीना जैनाबाद व नांगल मूंदी स्टेशन पर रोका जाएगा।

समय में किया गया है बदलाव

जानकारी के अनुसार 09709 ट्रेन को अब सकार से सुबह 7 बजकर मिनट की बजाए 7 बजकर 25 मिनट पर चलाया जाएगा। ये ट्रेन 11.10 पर महेंद्रगढ़, 11.31 पर कनिना, 11.42 पर डहीना होते हुए साढ़े 12 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन रेवाड़ी से दोपहर 3.15 मिनट पर चलेगी और रात 10.55 पर सीकर पहुँच जाएगी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दर्शकों पर चढ़ा गदर 2 का खुमार, 4 बजे शूटिंग देखने के लिए उमड़ी दर्शकों की भीड़

गदर 2 इस समय काफी चर्चाओं में है। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री के साथ इंतज़ार हो रहा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े