जोगी फिल्म पसंद करने वालों के लिए बेहद खास हैं ये 5 फिल्म और वेब सिरीज़, दंगों पर ही हैं आधारित

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

नेट्फ़्लिक्स पर दिलजीत दोसांझ की फिल्म जोगी रिलीज़ हो चुकी है। 16 सितंबर को ही इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज़ किया गया है। फिल्म में 1984 में हुए दंगों की कहानी को ही दिखाया गया है। इस फिल्म की कहानी दर्शकों को भी पसंद आ रही है। फिल्म को काफी अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। यदि आपको भी ये फिल्म पसंद आई तो आप ये 5 फिल्में और वेब सिरीज़ भी देख सकते हैं जो दंगों पर ही बनी हुई हैं। आइए जानते हैं

देव

ये फिल्म 2004 में रिलीज़ हुई थी जिसमें अमिताभ बच्चन, ओम पूरी और अमरीश पूरी जैसे दिग्गज कलाकार नज़र आए। फिल्म में गुजरात दंगों के बारे में दिखाया गया है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर इस फिल्म को देखा जा सकता है। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

31 अक्टूबर

2016 में इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म में 1984 के दंगों को ही दिखाया गया है। ये दंगे भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निधन के बाद हुए थे। फिल्म को अब हॉटस्टार पर देखा जा सकता है। ये फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आई।

ग्रहण

लेखक सत्य व्यास ने चौरासी नाम से उपन्यास लिखा है और इसमें भी ऑपरेशन ब्लू स्टार और 1984 में हुए सीख विरोधी दंगों के बारे में बताया गया है। ग्रहण भी इसी उपन्यास पर आधारित है। इस वेब सिरीज़ को अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

ट्रेन टू पाकिस्तान

इस नाम से भी उपन्यास है जिसे खुशवंत सिंह ने लिखा है और इस पर भी 1998 में ही फिल्म बनाई गई थी। इस फिल्म में भी भारत से पाकिस्तान जा रही ट्रेन को रोकने का प्रयास किया जा जता है। इस फिल्म को भी अमेज़न प्राइम वीडियो पर देखा का सकता है।

परजानिया

2005 में इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म में 2002 में हुए गोधरा दंगों को दिखाया गया है। इस फिल्म को भी दर्शकों ने पसंद किया है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस फिल्म को देखा जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े