इन रूटों से दिल्ली के एम्स के लिए शुरू हुई बस सर्विस, अब नहीं होगी लोगों को दिक्कत

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

नई दिल्ली : दिल्ली एम्स  में एक ऐसी जगह है जहां रोजाना हजारो की भीड़ आती है। एम्स में इलाज कराने के लिए हजारों लोग अलग अलग शहरों और राज्यों से आते हैं। हालांकि लोगों की संख्या ज्यादा और बसों की संख्या कम होने के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और उन्हें प्राइवेट साधनों का इस्तेमाल करना पड़ता है।

ये काफी खर्चीला भी होता है लेकिन अब दिल्ली में दो अलग रूटों से दो और बसों का संचालन दिल्ली एम्स तक शुरू किया जाने वाला है जिससे एम्स पहुँचना  काफी आसान हो जाएगा। इन दो बसों के चलने से कई रूट के लोगों को फायदा मिलने वाला है। अब कम किराए में ही एम्स पहुंचा जा सकता है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

इन दो रूटों से शुरू होगा दो बसों का संचालन

दिल्ली एम्स में हजारों लोग रोजाना इलाज के लिए पहुँचते हैं। हालांकि एम्स पहुँचने के लिए लोगों को पर्याप्त साधन नहीं मिल पाते हैं। इसलिए अब दिल्ली एम्स तक पहुँचने के लिए दिल्ली के दो रूटों से दो बसों का संचालन किया जाने वाला है। इन बसों के चलने से एम्स आने जाने वालों को काफी लाभ मिलने वाला है।

बताया जा रहा है कि ये बसें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और नेहरू प्लेस से शुरू होने वाली हैं। इन बसों का लाभ उन यात्रियों को ज्यादा होगा जो दूसरे राज्यों से दिल्ली एम्स में अपना इलाज कराने के लिए आ रहे हैं। वहीं अब बहुत कम किराए में  एम्स पहुंचा जा सकेगा। जल्द ही इन बसों का संचालन शुरू किया जाने वाला है।

इन रूटों से होकर गुज़रेगी बसें

नेहरू प्लेस से शुरू होकर एम्स पहुँचने वाली बस चिराग दिल्ली, मुनरिका, मोतीबाग, आईआईटी दिल्ली, एम्स, कैलाश कॉलोनी, मूलचंद, होते हुए जाएगी। वहीं नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने  वाली बस दिल्ली गेट, आईटीओ, आश्रम, लाजपत नगर, हुमायूं का मकबरा, साउथ एक्सटेंशन, एम्स, केंद्रीय सचिवालय, और कनॉट प्लेस होकर जाएगी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े