हरियाणा के करनाल को मिली रिंग रोड की सौगात, 23 गांवों की हो जाएगी कायापलट

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

करनाल : हरियाणा में सड़कों का जाल बिछाने का काम चल रहा है। अलग अलग शहरों में हाइवे, बाइपास और रिंग रोड बनाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब करनाल को भी रिंग रोड की सौगात मिलने वाली है। सीएम सिटी करनाल में जल्द ही रिंग रोड का काम शुरू होने वाला है। जिसकी लिए कागजी कार्यवाई भी शुरू हो चुकी है।

कहा जा रहा है कि ये रिंग रोड शहर के 23 गांवों से होकर गुजरने वाला है। इन गाँव वासियों को भी इस रोड के बनने का इंतज़ार हो रहा है। सड़क के टेंडर से जुड़े पेपर्स भी एनएचएआई के पास भेजे गए हैं जिसे जल्द ही मंजूरी भी मिलने वाली है। शहर के लोगों को भी इस रोड के बन जाने से काफी लाभ मिलने वाला है।

34 किमी लंबा होगा ये रिंग रोड हरियाणा में के करनाल में रिंग रोड बनाया जाने वाला है। इस रोड के निर्माण के लिए अब यूटिलिटी शिफ्टिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है। वहीं सभी औपचारिकताओं को भी पूरा किया जा रहा है। टेंडर डोक्यूमेंट ड्राफ्ट को भी एनएचएआई के पास भेजा गया है जिसे जल्द ही मंजूरी भी मिल जाएगी। हालांकि इस सड़क का निर्माण पहले ही शुरू होना था लेकिन कई कारणों से इस सड़क निर्माण में देरी हो गई है।

कहा जा रहा है कि ये रिंग रोड 34 किमी लंबा होने वाला है। इसके लिए 23 गांवों कि 29 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण भी किया जाने वाला है। भूमि अधिग्रहण का काम अब लगभग पूरा हो चुका है। नवंबर महीने में इसके लिए अवार्ड सुनाया जा सकता है। इस रोड के निर्माण में जो भी लागत आने वाली है उसे केंद्र और राज्य सरकार आधा-आधा बांटने वाली है।

इन 23 गांवों से होकर गुजरेगा ये रिंग रोड जानकारी के अनुसार ये रिंग रोड 6 लेन का होगा जो करनाल के पश्चिम शामगढ़ के पास विवान होटल से शुरू होकर गाँव शेखपुरा, गंजोगढ़ी तक कुटेल के पास टोल्म प्लाज़ा तक बनाया जाने वाला है। वहीं दूसरा असाइनमेंट एनएच से गुजरने वाल पश्चिमी यमुना कैनाल ट्रैक पर बनाया जाने वाला है जो बरोटा गाँव तक बनाया जाएगा।

ये रिंग रोड शामगढ़, दादूपर, झांझारी, कुराली, दाराद, सलारू, टपराना, दन्यालपुर और नवल और करनाल गांव कुंजपुरा, सुभरी, छपराखेड़ा, सुहाना, शेखपुरा, रणवर, गंजोगढ़ी, बरौता, कुटेल और ऊंचा समाना और घरौंदा, खरकली, झिमरहेड़ी, समालखा और बिजना 23 गांवों से होकर गुजरने वाला है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

बच्चों के लिए वरदान है बिना कैश काउंटर वाला अस्पताल, मुफ्त होता है बच्चों के दिल का इलाज

Delhi: हम जानते हैं कि आज भी ऐसे कई बच्चे हैं जो दिल की बीमारी के साथ ही पैदा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े