हरियाणा के खिलाड़ियों पर मेहरबान सरकार, चौथे नंबर पर आने वालों को भी मिलेंगे लाखों रुपए

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए कई बड़े एलान किए जा रहे है। सरकार द्वारा कई नीतियाँ भी बनाई गई हैं जिसका परिणाम अब सामने आ रहा है। हरियाणा के खिलाड़ी अलग अलग खेलों में कमाल कर रहे हैं। हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन किया गया था। इन खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है।

हरियाणा के कई खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी कई पदक हासिल किए हैं। इन खिलाड़ियों ने पूरे हरियाणा का नाम विदेश स्तर पर ऊंचा कर दिया है। वहीं अब हरियाणा सरकार ने भी खिलाड़ियों के लिए दिल खोलकर रखा दिया है। सरकार ने चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी बड़ा एलान किया है। आइए जानते हैं

चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 15 लाख रूपये

हरियाणा के खिलाड़ी खेलों में वाकई कमाल कर रहे हैं। हाल ही में कई खेलों और चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था जिसमें हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया है। खिलाड़ियों को हरियाणा विधानसभा ने खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भी बधाई दी हैं। वहीं अब हाल ही में सीएम खट्टर ने चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ा एलान किया है।

सीएम ने कहा है कि ओलंपिक की तर्ज पर ही अब राष्ट्रमंडल खेलों में चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को 15 लाख रूपये का इनाम दिया जाने वाला है। इस फैसले से खिलाड़ी खुश नज़र आ रहे हैं। बता दें कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 7 गोल्ड, 4 रजत और 7 कांस्य पदक हासिल किए हैं। बताया जा रहा है कि 33% मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं।

खेल मंत्री से मिल चुके हैं सभी खिलाड़ी

जानकारी के लिए बता दें कि अब इन खेलों का समापन हो चुका है और सभी खिलाड़ी चंडीगढ़ में खेल मंत्री से भी मिले हैं। उन्होंने भी कहा कि भारत के खिलाड़ियों ने खेलों में 61 पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। वहीं सबसे ज्यादा इसमें योगदान हरियाणा का ही रहा है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े