बिहार के जंगलराज को दिखाती है ज़ी5 पर रिलीज़ हुई “रंगबाज़”, जहां शाहबुद्दीन है मसीहा और चंदा बाबू है क्रिमिनल

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई वेब सीरिज़ रिलीज़ की जा रही हैं। इनमें से कई वेब सिरीज़ सच्ची घटनाओं पर ही बनाई गई हैं। इन्हीं में से एक वेब सिरीज़ है रंगबाज़। इस वेब सीरिज़ के अब तक कई सीजन आ चुके हैं। वहीं दर्शकों ने भी इस वेब सिरीज़ को खूब पसंद किया है। फिल्म को बिहार के फेमस राजनेता शाहबुद्दीन के जीवन में बनाया गया है।

वहीं इस वेब सिरीज़ में बिहार के जंगलराज को भी देखा जा सकता है। वेब सिरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे बिहार का एक राजनेता लोगों का मर्डर करता है और कैसे अपनी राजनीति को चमकाता है। लेकिन इस वेब सिरीज़ में भी एक क्रिमिनल को कीस मसीहा से कम नहीं दिखाया गया है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

बिहार में ऐसे कई ज़िले हैं जहां लंबे समय तक ऐसे राजनेताओं का राज रहा है जो क्रिमिनल गतिविधियों में शामिल हैं। इन्हीं में से एक नाम है मोहम्मद शाहबुद्दीन का हालांकि शाहबुद्दीन बीते वर्ष 2021 में दुनिया को अलविदा कह चुका है। लेकिन बिहार के कई इलाकों में आज भी उसका खौफ है। शाहबुद्दीन सबसे पहले 1990 में विधायक बना था। वहीं इसके बाद 6 बार शाहबुद्दीन ने चुनावों में जीत हासिल की थी।

courtesy – koimoi

लेकिन यदि आप सोच रहे हैं कि ऐसा इसलिए हुआ कि लोग शाहबुद्दीन से प्यार करते थे तो आप गलत हो सकते हैं। ये सब शाहबुद्दीन का खौफ था। शाहबुद्दीन कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। शाहबुद्दीन का भी तगड़ा क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है। शाहबुद्दीन को मीडिया द्वारा भी बाहुबली और उसके खुद के आदमियों द्वारा साहब कहा जाता है।

इसी के जीवन पर रंगबाज़ को बनाया गया है। इसमें शाहबुद्दीन को मसीहा और चंदा बाबू को एक भ्रष्ट विलेन दिखाया गया है। वहीं वेब सिरीज़ में शाहबुद्दीन की क्रिमिनल गतिविधियों पर भी पर्दा ढकने का प्रयास किया गया है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े