दिल्ली के इस अंडरपास से खत्म हो जाएगा जाम, फर्राटा भर सकेंगे सभी वाहन

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

नई दिल्ली : दिल्ली में कई जगहों पर निर्माण कार्य चल रहा है। कई जगहों पर अंडरपास बनाने का काम भी किया जा रहा है ताकि लोगों को आने जाने में किसी भी प्रकार से परेशानी न हो और दिल्ली में जाम की स्थिति से भी छुटकारा पाया जा सके। वहीं अब दिल्ली में एक और नये अंडरपास को बनाने का काम किया जा रहा है जिससे दिल्ली को काफी लाभ मिलने वाला है।

इस अंडरपास के बन जाने से आस पास के इलाकों में जाम से भी छुटकारा पाया जा सकेगा। वहीं जानकारी के अनुसार इस अंडरपास का काम जुलाई में ही पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि अगस्त महीने तक इस अंडरपास का काम भी पूरा कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

दिल्ली में तैयार होगा नया अंडरपास

दिल्ली में कई जगहों पर अंडरपास बनाने का काम किया जा रहा है। सरकार का उद्देश्य भी दिल्ली के लोगों और दिल्ली में सफर करने वालों को बेहतर सुविधा देने का है। वहीं सरकार भी दिल्ली को जाम मुक्त बनाना चाहती है इसके लिए ही अंडरपास और एफ़ओबी को तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में रिंग रोड पर जगतपुरा और गोपालपुर के लिए भी वाहनों का आना जाना जल्द ही शुरू हो जाएगा।

यहाँ भी अंडरपास बनाने का काम किया जा रहा है। खबर है कि इस अंडरपास का काम 31 जुलाई तक ही पूरा हो जाना था लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया है। इस अंडरपास का काम 85% तक पूरा किया जा चुका है और उम्मीद है कि अगस्त महीने तक इस अंडरपास का काम पूरा कर दिया जाएगा और इसे आम लोगो के लिए शुरू भी कर दिया जाएगा।

करोड़ों की लागत से तैयार होगा नया अंडरपास

बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में करीब 32 करोड़ की लागत आई है। अंडरपास के दोनों और चार एप्रोच रोड भी बनाए जा रहे हैं। हालांकि बारिश में मिट्टी के कटाव के कारण ये काम मुश्किल हो गया है। इस प्रोजेक्ट के लिए प्री कास्टिंग तकनीक का प्रयोग भी किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अंडरपास में साइकिल और पैदल चलने वालों के लिए भी दो अलग अलग लें बनाई जाने वाली हैं। वहीं दो अंडरपास निश्चित दूरी पर ही बनाए जाएंगे।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े