हरियाणा के छोरे ने नीदरलैंड में फहराया तिरंगा, दो स्वर्ण जीतकर रोशन किया हरियाणा का नाम

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

नई दिल्ली : देश विदेश में अलग अलग खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इन सभी खेलों में हरियाणा के भी कई खिलाड़ियों ने भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में भी हरियाणा के खिलाड़ियों ने कई मेडल जीतकर लट्ठ गाड़ दिए हैं। वहीं अब खबर नीदरलैंड से आ रही है जिसमें हरियाणा के गन्नौर के अजय मलिक ने भी एक नहीं दो गोल्ड जीतकर नाम रोशन कर दिया गया है।

नीदरलैंड में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था जिसमें हरियाणा के अजय मलिक ने भी भाग लिया है और इसमें अजय ने गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। अब पूरे हरियाणा में भी खुशी का माहौल है। बेटे की सफलता पर परिवार भी खुशी मना रहा है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

अजय मलिक ने विदेश में रोशन किया नाम 22 जुलाई से 31 जुलाई तक नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डेम में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था। जिसमें हरियाणा के गन्नौर के गाँव सरधना के अजय मलिक ने भी भाग लिया। इन खेलों में अजय ने आईटीबीपी भारत की ओर से 75 किलोग्राम भारवर्ग कराटे में दो स्वर्ण पदक हासिल कर लिए हैं। वहीं ये पदक अब अजय ने राष्ट्र को समर्पित किए हैं।

जैसे ही ये खबर परिवार को मिली तो पूरा परिवार बेटे की सफलता से झूम उठा। परिवार और गाँव वासियों ने लड्डू बांटकर अजय की सफलता का जश्न मनाया।। वहीं ये खबर मिलते ही आस पड़ोस के लोग और रिश्तेदार भी अजय के परिवार को बधाई देने पहुंच गए। पूरे गाँव में इस समय खुशी का माहौल है। अजय ने सिर्फ हरियाणा और अपने गाँव का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन कर दिया है।

इससे पहले भी हासिल कर चुके हैं कई उपलब्धि अजय के पिता बलजीत मलिक ने भी बताया है कि उनके बेटे को बचपन से ही खेलने का शौक है। ये पेहले बार नहीं है जब अजय ने गोल्ड जीता है। इससे पहले 2019 में चाइना में 18वीं विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स का आयोजन किया गया था। इन गेम्स में भी अजय ने गोल्ड मेडल जीता था।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े