पंचकुला की आयुष सोसायटी में निकली सरकारी भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम तिथि

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

पंचकूला : हरियाणा के अलग अलग जिलों में सरकारी पदों पर भर्तियाँ आती ही रहती हैं। वहीं हाल ही में ज़िला आयुष सोसाइटी की ओर से ज़िला प्रोग्राम मैनेजर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती को निकाला गया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं वे जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। दोनों ही पदों पर एक एक वैकेंसी को निकाला गया है।

हालांकि ये भर्तियाँ कांट्रैक्ट आधार पर ही की जाने वाली हैं। वहीं ऑफलाइन माध्यम से ही इन पदों के लिए आवदन किया जा सकता है। इसके अलावा इन पदों पर आवेदन के लिए कुछ सीमाएं भी तय की गई हैं जिनके बारे में जान लेना भी जरूरी है।

इन पदों पर आवेदन की ये है योग्यता

बता दें कि ज़िला आयुष सोसायटी पंचकुला की ओर से ही डाटा एंट्री ऑपरेटर और ज़िला प्रोग्राम मैनेजर के पदों पर भर्ती की जा रही है। आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू हो चुकी है और इन पदों ओर आवेदन की अंतिम तारीख 19 अगस्त रखी गई है। दोनों ही पदों पर आवेदन देने वाले उम्मीदवार को कोई भी फीस नहीं देनी है। वहीं ज़िला प्रोग्राम मैनेजर के लिए उम्मीदवार का आयुष में स्नातक होना चाहिए और साथ ही एमबीए या 3 साल के अनुभव के साथ पीजी डिप्लोमा होना चाहिए।

वहीं डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए उम्मीदवार का कंप्यूटर एप्लिकेशन/बिज़नस एड्मिनिसट्रेशन/बीटेक में स्नातक और आईटी/बीसीए/बीबीए/बीएससी IT में एक साल का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गई है।

ये होगी चयन प्रक्रिया

आधिकरिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है। इस फॉर्म को भरने के बाद आवश्यक दस्तावेजों को लगाना है। वहीं इस आवेदन को लिफाफे में बंद कर District Ayush Officer-Cum-Member Secretary, Distric Ayush Society, Panchkula पर भेजना है। वहीं इस प्रक्रिया में सबसे पहले इंटरव्यू होगा और इसके बाद दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसके बाद मेडिकल टेस्ट के बाद ही चयन किया जाएगा।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े