शानदार होगा हरियाणा का यह नया बाईपास, हांसी, जींद और भिवानी के बीच लाखों लोग करेंगे सफर

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

भिवानी : हरियाणा में सड़क मार्ग को प्रशस्त करने का काम किया जा रहा है। जिसके लिए कई हाइवे और बाइपास का निर्माण भी किया जा रहा है। अब खबर आ रही है कि भिवानी को जींद और हांसी मार्ग से जोड़ने के लिए भी नया बाइपास बनाया जाने वाला है। निनान से नया बाइपास शुरू हो रहा है जिसे दादरी और लोहारु रोड से जोड़े जाने का काम चल रहा है। इस नए बाईपास से लाखों लोगों का सफर बेहद ही आसान हो जाएगा.

अब जल्द ही इस बाइपास का विस्तार किया जाने वाला है। इसे 14 किमी तक बढ़ाए जाने कि खबर है। देवसर के पास से तिगड़ाना मोड चौक पर नये बाइपास को जोड़ा जाने वाला है। जिसकी डीपीआर तैयार कर ली गई है। जानकारी के अनुसार इसी के बाद नये बाइपास को हांसी और जींद मार्ग से जोड़ा जाएगा। एनएच148 बी के द्वारा ही मुख्यालय को इसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई है।

अब वाहनों को शहर में नहीं करना होगा प्रवेश

दरअसल दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से भिवानी के रास्ते से आने जाने वाले वाहनों को भिवानी शहर में होकर ही जाना होता था। लेकिन अब नया बाईपास बन जाने के बाद ये समस्या भी दूर हो जाएगी और वाहनो को शहर में एंट्री करने की जरूरत भी नहीं होगी। वहीं अब भिवानी के नये बाईपास को 14 किमी लंबी सड़क के जरिए हांसी और जींद मार्ग से जोड़ा जाने वाला है। तिगड़ाना चौक से इस बाईपास को जोड़ा जाने वाला है।

जिससे जींद के कई हिस्सों में आना जाना काफी आसान हो जाएगा। वहीं इस बाईपास के तैयार हो जाने के लिए रेलवे फाटक क्रॉसिंग जैसी समस्या नहीं आने वाली है। इस बाईपास पर वहाँ तेज रफ्तार से फर्राटा भर सकेंगे। इस बाईपास के बन जाने से भिवानी शहर के लोगों के लिए काफी आसानी होने वाली है।

शहर को जाम से मिलेगा छुटकारा

अब सभी वहाँ भिवानी के रास्ते से कहीं जाते हैं तो उन्हें शहर में एंट्री लेनी होती है जिससे जाम की स्थिति बन जाती है। लेकिन बाईपास के तैयार हो जाने के बाद शहर को जाम से राहत मिलने वाली है। डीपीआर केंद्र सरकार को भेज दी गई है और मंजूरी के बाद इस बाईपास को बनाने का काम भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े