डार्लिंग्स को पसंद करने वालों के लिए बेहद खास हैं ये 5 फिल्में, समाज को देती हैं जरूरी संदेश

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग्स नेट्फ़्लिक्स पर देखि जा सकती है। इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा खासा प्यार मिल रहा है। फिल्म की कहानी से भी दर्शक खुद को जोड़ पा रहे हैं। फिल्म को घरेलू हिंसा जैसी गंभीर समस्या पर ही बनाया गया है। हालांकि इस विषय पर पहले भी बॉलीवुड में कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं जो दर्शकों को भी काफी पसंद आई है। डार्लिंग्स से पहले ऐसी ही समाज को संदेश देने वाली 5 फिल्मों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

दमन

ये फिल्म 4 मई 2001 को रिलीज़ की गई थी जिसमें रवीना टंडन, संजय सूरी, भारती जाफरी जैसे कलाकार नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म को मैरिटल रेप जैसी गंभीर विषय पर बनाया गया है। हालांकि इस फिल्म को लेकर भी काफी बहस भी हुई थी। लेकिन इस फिल्म को भी देखा जा सकता है।

लज्जा

ये फिल्म 31 अगस्त 2001 को रिलीज़ हुई थी जिसमें मनीषा कोइराला, माधुरी दीक्षित, महिमा चौधरी, अनिल कपूर जैसे कई बड़े स्टार्स नज़र आए थे। इस फिल्म को फेमिनिज़्म पर बनाया गया था। फिल्म की कहानी में दहेज जैसी बीमारी को भी उजागर किया गया था। इस फिल्म को भी देखना समय बर्बादी नहीं है।

थप्पड़

ये फिल्म 28 फरवरी 2020 में रिलीज़ हुई थी जिसमें तापसी, दिया मिर्ज़ा जैसी स्टार्स नज़र आए थे। इस फिल्म में दिखाया गया है कि घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाना कितना जरूरीहो जाता है। इस फिल्म में नारी की ताकत को भी देखा जा सकता है।

प्रोवोक्ड

फिल्म को 14 जून 2006 में रिलीज़ किया गया था। फिल्म में एश्वर्या राय भी नज़र आई थी। फिल्म को एब्यूसिव रिलेशनशिप पर बनाया गया है। इस फिल्म की कहानी भी काफी दमदार है जिसे देखा जा सकता है।

मेहंदी

फिल्म 13 नवंबर 1998 में रिलीज़ हुई थी जिसमें रानी मुखर्जी और फराज़ खान नज़र आए थे। इस फिल्म को भी दहेज प्रथा और घरेलू हिंसा जैसी समस्याओं पर बनाया गया है। इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े