हरियाणा को एक और एक्सप्रेस वे की सौगात, उप्र और उत्तराखंड से आना-जाना हो जाएगा शानदार

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

चंडीगढ : हरियाणा में अलग अलग शहरों में एक्सप्रेस वे बनाकर प्रदेश के लोगों की यात्रा को सुगम बनाने का काम किया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा में अब तक एक्सप्रेस वे बनाए जा चुके हैं। कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे भी इन्हीं में से एक है। वहीं हाल ही में हरियाणा के अंबाला से नारनौल तक 152डी एक्सप्रेस वे भी तैयार किया गया है। लेकिन अब जल्द ही हरियाणा को एक और हाइवे की सौगात मिलने वाली है।

बताया जा रहा है कि हरियाणा के चीका से यमुनानगर तक एक और नया एक्सप्रेस वे बनाया जाने वाला है। जिसका विवरण केंद्र सरकार के पास भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी दी जा चुकी है और जल्द ही इस एक्सप्रेस वे के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

उत्तर हरियाणा का नेकलेस होगा ये एक्सप्रेस वे

हरियाणा के चीका से यमुनानगर के बीच ही इस एक्सप्रेस वे को बनाया जाने वाला है। इस एक्सप्रेस वे का उद्देश्य भी नागरिकों की यात्रा को सुगम बनाने का है। जानकारी के अनुसार इस एक्सप्रेस वे में चीका, पेहवा, कुरुक्षेत्र, लाडवा और यमुनानगर के अलावा भी कई शहर कवर होने वाले हैं। वही कैथल, जींद, फ़तेहाबाद, सिरसा और हिसार को भी इस एक्सप्रेस वे का काफी लाभ मिलने वाला है। दिल्ली चंडीगढ़ हाइवे को भी ये एक्सप्रेस वे क्रॉस करने वाला है।

इसलिए अब इस एक्सप्रेस वे को उत्तर हरियाणा का नेकलेस भी कहा जा रहा है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया है कि हरियाणा की सड़क परियोजनाओं को लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री से मुलाक़ात की गई है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि इस नए एक्सप्रेस वे को भारतमाला 3 में कवर किया जाने वाला है। फिलहाल भारत माला फेज 2 का काम चल रहा है।

उत्तराखंड और यूपी जाना भी होगा आसान

कहा जा रहा है कि इस नए एक्सप्रेस वे के सहारे कई शहरों में आना जाना आसान हो जाएगा। वहीं ये एक्सप्रेस वे यूपी और उत्तराखंड जाने का नया विकल्प देने वाला है। इस एक्सप्रेस वे से उत्तर और मध्य हरियाणा के बीच भी कनेक्टिविटी को बल मिलने वाला है। 152 डी एक्सप्रेस वे को भी इस एक्सप्रेस वे के साथ जोड़ा जाएगा।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े