सिर्फ टीवी सीरियल और फिल्मों में अमीरजादों को होता है गरीब लड़की से प्यार, जबकि असल जिंदगी की हकीकत है कुछ ओर

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

आज भी ऐसी कई लड़कियां हैं जो ख्यालों की दुनिया में खोई हुई हैं। उन्हें भी लगता है कि टीवी सीरियल और फिल्मों की तरह ही उनकी जिंदगी में भी कोई अमीर शहजादा आएगा और उनकी जिंदगी ही बदल देगा। तो लड़कियों संभल जाओ क्योंकि ये सब सिर्फ टीवी की दुनिया में ही होता है जबकि असल जिंदगी की हकीकत ही कुछ ओर है।

टीवी में अक्सर दिखाया जाता है कि एक अमीर लड़के को कैसे बिना देखे ही एक गरीब और प्यारी से लड़की से प्यार हो जाता है। ठीक वैसे ही जैसे कभी खुशी कभी गम में शाहरुख को गरीब काजोल से हो जाता है। सिर्फ यही फिल्म नहीं बाकी कई फिल्मों और कई टीवी सीरियरल में भी ऐसा ही दिखाया जाता है।

इसका उदाहरण कसौटी जिंदगी की, इश्कबाज, कितनी मोहब्बत है, इस प्यार को क्या नाम दूँ जैसे कई सीरियल हैं। अनुपमा में भी कुछ ऐसा ही दिखाया जा रहा है जिसमें अनुज बीते 26 सालों से अपने प्यार का इंतज़ार कर रहा है और वे तीन बच्चों की माँ से शादी कर लेता है। जबकि ऐसा हकीकत में होना नामुमकीन जैसा ही है। विवाह में भी दिल्ली के रईस एक गरीब लड़की से रिश्ता जोड़ने के लिए आते हैं।

लड़की के जलने के बाद भी वे लड़की को स्वीकार कर लेते हैं लेकिन क्या आपको लगता है कि हकीकत में लोग ऐसा ही करते हैं। हकीकत वाकई अलग है। हकीकत के मुताबिक यदि लड़का सरकारी नौकरी में है तो उसे भी इसी क्षेत्र में काम करने वाली से प्यार होता है। वहीं कई लोग तो जाति की बराबरी भी देखते लगते हैं।

वहीं हकीकत में तो लड़की का पढ़ा लिखा होना, उसका रूप रंग सब मुद्दा बनता है। इसलिए लड़कियों को भी अब हकीकत में ही जीना चाहिए न कि टीवी सीरियल की दुनिया में खो जाना चाहिए।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े