हरियाणा के रेवाड़ी में निकली भर्तियां, जानें नौकरी पाने के लिए कैसे करें आवेदन

Must Read

राजकुमार मित्तल
राजकुमार मित्तलhttps://heraldhindi.com/
I am The Best Employee of City Mail Publications and I am Also a Co Founder of this website Herald Hindi because I Advice company to start a separate Section For entertainment news

रेवाड़ी : हरियाणा में समय समय पर सरकारी विभागों में अलग अलग पदों पर भर्तियाँ आती ही रहती हैं। ऐसे में आवेदक इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य होते हैं वे इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अब हरियाणा के रेवाड़ी के सैनिक स्कूल में PEM/PTI cum Matron के पदों पर भर्तियों को निकाला गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदो पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं वे इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

बता दें कि इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी अधिसूचना को पढ़ा जा सकता है। वही इस लेख में इन पदों से जुड़ी अहम जानकारी आप जान सकते हैं। इन पदों पर भर्ती कांट्रैक्ट आधार पर ही की जाने वाली है। आइए जानते हैं इन पदों से जुड़ी खास और अहम बातें

ये है आवेदन की अंतिम तिथि

हरियाणा के रेवाड़ी के सैनिक स्कूल में PEM/PTI Cum Matron के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों पर कांट्रैक्ट के आधार पर भरी मकई जाएगी। वहीं आवेदन डाक के माध्यम से ही भेजना होगा। 31 जुलाई 2022 से आवेदन प्रक्रिया को शुरू किया गया है और 21 अगस्त 2022 तक इन पदों पर आवेदन किए जा सकते हैं। फिलहाल इन पदों पर 1 ही वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों पर ऑफलाइन आवेदन ही किया जा सकता है।

आवेदक कम से कम 10वीं पास होना चाहिए और साथ ही उसे अच्छे से अंग्रेजी भी आनी चाहिए। जनरल/ओबीसी और EWS उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500रु है जबकि एससी/एसटी/महिलाओं को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना है। 500रु का भुगतान सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के जरिये ही देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे होगा इन पदों पर चयन

इन पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा और इसके बाद दस्तावेजों को सत्यापित किया जाएगा। इसके बाद मेडिकल परीक्षा होगी और उसके बाद ही आवेदकों में से किसी एक को चुन लिया जाएगा। वहीं ये आवेदन डाक के माध्यम से Principal, Sainik School, Sector-4, Rewari, Haryana, 123401 पर भेजना है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

पहले ही दिन विक्रम वेधा का हुआ बुरा हाल, लेकिन पोन्नियन सेलवन ने कर दिखाया कमाल

देश में त्यौहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में देशवासियों को सिनेमा से भी लगातार कई बड़े तोहफे...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े