हरियाणा में हेल्थ एटीएम की शुरुआत, अब मुफ्त करा सकेंगे दर्जनों टेस्ट

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

चंडीगढ़ : हरियाणा मे स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। सरकार की ओर से सिर्फ नागरिकों के लिए ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए भी कई योजनाओं को चलाया जा रहा है। हाल ही में हरियाणा में हेल्थ एटीएम का उदघाटन किया गया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला रेंज में पुलिस विभाग द्वारा स्थापित हेल्थ एटीएम का उदघाटन किया । इससे पुलिसकर्मियों को काफी लाभ मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि इस एटीएम मशीन के सहारे पुलिसकर्मी आसानी से जब चाहे अपना टेस्ट करा सकते हैं वहीं 53 टेस्ट ऐसे ही हैं जिन्हें फ्री कराया जा सकता है।

अंबाला रेंज में किया गया हेल्थ एटीएम का उदघाटन

हाल ही में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला रेंज में पुलिस विभाग द्वारा स्थापित हेल्थ एटीएम का उदघाटन किया है। अनिल विज ने बताया है कि पुलिसकर्मियों की सेहत का ध्यान रखने के लिए ही इस हेल्थ एटीएम को शुरू किया गया है। इस मशीन से पुलिसकर्मी अपना स्वास्थ्य ठीक रख सकते हैं और जरूरत महसूस होने पर टेस्ट भी करा सकते हैं। इस अवसर पर अंबाला रेंज के आईजी श्रीकांत जाधव और एसपी जश्नदीप सिंह भी मौजूद थे।

अनिल विज ने इसी दौरान हेल्थ एटीएम मशीन स्थापित करने वाली कंपनी का धन्यवाद किया है। अब पुलिसकर्मियों को जब भी समय मिलेगा वे इस मशीन के सहारे अपना टेस्ट करा सकते हैं। इतना ही नहीं इस मशीन से रिपोर्ट्स भी तुरंत ही मिल जाएगी। हेल्थ चेकअप से पलिसकर्मियों को भी उनके शरीर में पल रही बीमारियों का समय रहते पता चल सकेगा जिससे उसका इलाज भी संभव हो पाएगा।

फ्री करा सकते हैं 53 टेस्ट हेल्थ

एटीएम मशीन में 53 टेस्ट ऐसे हैं जिन्हें पुलिसकर्मी फ्री में ही करा सकते हैं। वहीं मशीन से प्रोटीन कंटेन्ट, ब्लड प्रेशर, वजन, वाटर कंटेन्ट, ईसीजी, बॉडी मास्क कोम्पोजिशन, ऑक्सिजन सेचुरेशन, टेम्प्रेचर, वेस्ट टू हिप रेडियो, बॉडी सेल मास, बैजल मेटाबोलिक रेट, बॉडी मास इंडेक्स, बॉडी फैट, स्केलटन मसल्स मास, बॉडी मिनरल कंटेन्ट और विसरल फैट जैसे कई टेस्ट कराए जा सकते है। इस मशीन से इन टेस्टों को चंद ही मिनटों में किया जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े