रक्षाबंधन पर यात्रियों को मिलेगी सुविधा, हरियाणा के अंबाला से गुजरने वाली ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

Must Read

डी पांडेय
डी पांडेयhttp://Heraldhindi.com
I keep my eyes wide open and observe everything minute. I strive for development and I live for Content Writting.

अंबाला : देश में रक्षाबंधन का पर्व आने वाला है। इस दिन बहने अपने भाई को राखी बांधने के लिए उनके घर जाती हैं। लेकिन इस पर्व पर आने जाने वालों की संख्या में इजाफा हो जाता है और ट्रेनों में भीड़ काफी बढ़ जाती है जिससे लोगों को कनफर्म टिकट भी नहीं मिल पाता है। ऐसे में कई लोग या तो जा ही नहीं पाते हैं या उन्हे ज्यादा पैसे देकर प्राइवेट वाहनों से सफर करना पड़ता है।

रेलवे का बड़ा फैसला

लेकिन रक्षाबंधन के इस पर्व पर रेलवे ने बड़ा फैसला किया है। अंबाला रेल मंडल द्वारा बताया गया है कि रक्षाबंधन पर्व के मौके पर हरियाणा के अंबाला से निकलने वाली कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाने वाले हैं। इससे यात्रियों को सफर करने में आसानी हो जाएगी। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

इन ट्रेनों में जोड़े जाएंगे अतिरिक्त स्लीपर कोच

देश में 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाने वाला है। इस दिन कई लोग ट्रेनों से आवाजाही करते हैं। जिससे ट्रेनों में भी भीड़ काफी बढ़ जाती है। कई महीनों पहले टिकट कराने के बाद भी लोगों को कनफर्म टिकट नहीं मिल पाती है। लेकिन इस समस्या को दूर करने के लिए अंबाला रेल मंडल की ओर से बड़ा फैसला किया गया है। अंबाला से निकलने वाली कई ट्रेनों में अब अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़े जाने वाले हैं जिसे यात्रियों को कन्फ़र्म टिकट मिलने में आसानी हो जाएगी।

इन ट्रेनों में जोड़े जाएंगे अतिरिक्त कोच

जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 18237 कोरबा अमृतसर एक्सप्रेस में 1 से 31 अगस्त तक अतिरिक्त कोच जोड़े जाने वाले हैं। वहीं ट्रेन नंबर 18238 अमृतसर कोरबा में भी 3 अगस्त से 2 सितंबर तक अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। इसके अलावा ट्रेन नंबर 20847 दुर्ग ऊधमपुर एक्सप्रेस में 3 अगस्त से 31 अगस्त तक और 20848 ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में 4 अगस्त से 1 सितंबर तक अतिरिक्त कोच जोड़े जाने वाले हैं।

आरक्षण की स्थिति का है बुरा हाल

जानकारी के अनुसार इन दिनों ट्रेन की आरक्षण स्थिति का बुरा हाल चल रहा है। 18237 ट्रेन में स्लीपर श्रेणी में 50 की वेटिंग है तो वहीं एसी में 32 से ऊपर है। वहीं 18238 में स्लीपर में 46 की वेटिंग है तो वहीं एसी में 66 की वेटिंग आ रही है। इसके अलावा भी बाकी ट्रेनों की वेटिंग का कुछ ऐसा ही हाल है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े