हरियाणा के फ़रीदाबाद में लाखों की लागत से बनाए गए हार्वेस्टिंग सिस्टम हुए फेल, जलभराव बना समस्या

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

फरीदाबाद : हरियाणा के कई शहरों में जलभराव की समस्या काफी ज्यादा है। इसमें फ़रीदाबाद का नाम भी शामिल है। फ़रीदाबाद में रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाए गए हैं लेकिन अब वे भी फेल होते हुए नज़र आ रहे हैं। फ़रीदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी बनाए गए हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि ये सब अब ओवरफलो हो गए हैं। वहीं इनके निकासी द्वार भी बंद हो चुके हैं।

15 लाख की आई थी लागत राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 15 लाख की लागत से सिस्टम बनाए गए हैं लेकिन अब ये ओवरफलो हो चुके हैं। निकासी द्वार बंद होने के कारण वर्षा का पानी भी सड़क के अंदर नहीं जा पा रहा है जिसके कारण अब जलभराव की समस्या हो रही है। इससे वाहन चालकों की दिक्कत भी काफी बढ़ गई है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से

जलभराव से लोगों को हो रही है परेशानी

शनिवार और रविवार को फ़रीदाबाद में तेज बारिश हुई तो सभी सिस्टम फेल होते नज़र आए। बारिश का पानी जमीन में नहीं जा पाया जिससे हाइवे पर जगह जगह पानी भर गया। हालांकि इससे ट्रैफिक जाम तो नहीं लगा लेकिन वाहनों की गति काफी धीमी हो गई थी। वहीं अगले दिन तक भी पानी भरा रहा जिसके कारण नौकरीपेशा लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

इन इलाकों में समस्या ज्यादा कहा जा रहा है कि अजरोंदा, बाटा मोड़ और बल्लभगढ़ में ये समस्या ज्यादा देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हर चौक पर पुल भी बना दिए गए हैं। कुछ लोगों को अंडरपास से होकर जाना पड़ता है। ऐसे में लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं बारिश में तो हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती है।

इन जगहों पर बनाए गए हैं रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

बताया जा रहा है कि अजरोंदा चौक पर दो जगह, बाटा चौक, वाईएमसीए चौक, राजमार्ग पर सोहना टी पॉइंट, गुड ईयर चौक, सिकरी चौक, एस्कॉर्ट्स मुजेसर पर रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाए गए हैं। लेकिन ये सब अब फेल होते हुए ही नज़र आने चाहिए। प्रशासन को भी इसके लिए पत्र लिखा जा चुका है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े