हरियाणा के हाईवे नंबर 152 पर चलेंगे तेज स्पीड वाहन, धीरे चलने वालों का होगा चालान

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

चंडीगढ़ : हरियाणा में भी कई हाइवे का काम ज़ोरों शोरों से किया जा रहा है। इसी कड़ी में ट्रांस हरियाणा ग्रीन फील्ड परियोजना पर भी काम किया जा रहा है। अब हाल ही में उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जानकारी दी है कि इस हाइवे का काम अब पूरा किया जा चुका है। इस हाइवे को भारतमाला योजना के तहत ही बनाया गया है। इस्माइलाबाद से नारनौल बाइपास पर इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया गया है।

जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी का नाम दिया गया है। लंबे समय से इस हाइवे पर काम किया रहा था लेकिन अब खबर आ रही है कि इस हाइवे का काम पूरा किया जा चुका है। अब जल्द ही इस हाइवे को आमजन के लिए भी खोल दिया जाएगा लेकिन प्रशासन ने पहले ही इस बात को साफ़ कर दिया है कि धीमी गति वाले वाहनों को इस हाइवे पर चढ़ने कि इजाजत नहीं दी जाने वाली है।

इस हाइवे पर वाहन भर सकेंगे फर्राटा

ट्रांस हरियाणा ग्रीन फील्ड परियोजना का काम अभ लगभग पूरा हो चुका है और इसे जल्द ही आमजन के लिए शुरू करने की तैयारी भी की जा रही है। इस राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी को 6 लेन बनाया गया है। इस हाइवे का निर्माण भी अंबाला कोटपुटली इकोनोमिक कॉरिडोर के लॉजिस्टिक हब बनने के मद्देनजर किया गया है। वहीं ये हाइवे हाई स्पीड वाहनों के लिए ही बनाया गया है।

जानकारी दी जा रही है कि इस हाइवे पर सिर्फ तेज चलने वाले वाहनों को ही चढ़ने कि इजाजत दी जाएगी। धीमी गति वाले वाहनों का प्रवेश इस हाइवे पर वर्जित किया गया है। मोटर साइकिल, दुपहिया वाहन, तिपहिया वाहन, गैस मोटर से चलने वाले वाहन, ट्रेलर के बिना चलने वलर ट्रैक्टर जैसे वाहन इस हाइवे का लाभ नहीं उठा सकेंगे। ये फैसला दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किया गया है।

डीसी ने जारी किए हैं कई दिशा निर्देश

उपायुक्त ने निर्देश दिए हैं कि निर्धारित समय में ही सेवाओं का लाभ पहुंचाया जाए और साथ ही हर महीने की 5 तारीख को अनुपालना रिपोर्ट्स को भी भेजा जाए। वहीं डीसी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, ई-ऑफिस, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पटल, सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, जल जीवन मिशन, आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत मिशन, जल शक्ति-कैच द रैन, परिवार पहचान पत्र तथा प्रधानमंत्री चाइल्ड केयर की क्रियान्वयन में 7 रैंक तक हासिल करें।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े