400 करोड रुपए से हरियाणा में बिछाई जा रही है नई रेलवे लाइन, लाखों लोगों को होगा फायदा

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

अंबाला : हरियाणा में रेल का जाल बिछाने का कमा तेजी से किया जा रहा है। सरकार का उद्देश्य भी पूरे प्रदेश में यातायात की बेहतर सुविधा मुहैया कराने का है जिसके लिए अब तेजी से काम भी किया जा रहा है। बता दें कि अब हरियाणा में नई रेल लाइन का काम भी जल्द ही शुरू होने जा रहा है इसके लिए करोड़ों का बजट भी तैयार हो चुका है। बता दें कि हरियाणा में हिसार सिरसा वाया अग्रोहा फ़तेहाबाद रेल लाइन का काम जल्द ही शुरू होने वाला है।

ये रूट 93 किमी लंबा होने वाला है जिसके लिए अब बजट भी जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस रेल लाइन का सर्वे अब नए तरीके से वापस किया जाने वाला है जिसके बाद इसकी डीपीआर तैयार की जाएगी और फिर इसे नीति आयोग को भेजा जाने वाला है। डीपीआर को तैयार करने में भी 40 लाख का खर्च आने वाला है। इस रूट से अग्रोहा और फ़तेहाबाद को भी काफी लाभ मिलने वाला है। अब जल्द ही इस रेल लाइन का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

यात्रियों के पास नहीं है यातायात की बेहतर सुविधा

बता दें कि अब हरियाणा में हिसार सिरसा वाया अग्रोहा फ़तेहाबाद रेल लाइन का काम जल्द ही शुरू होने जा रहा है। इसके लिए अब जल्द ही सर्वे का काम भी शुरू कर दिया जाएगा ताकि जल्द से जल्द इसकी डीपीआर नीति आयोग को भेजी जा सके। बताया जा रहा है कि इस रेल लाइन के बनने के बाद अब 10 लाख लोगों को भी इसका फायदा मिलने वाला है जिससे सफर भी काफी आसान हो जाएगा।

हालांकि अभी लोगों के पास यातायात की बेहतर सुविधा नहीं है। अभी अग्रोहा और फ़तेहाबाद जाने के लिए लोगों को बसों का ही सहारा लेना होता है। लेकिन इस रूट पर ट्रेन चलने से काफी लाभ मिलने वाला है। वहीं अग्रोहा फ़तेहाबाद जाने के लिए टोल किराया भी देना होता है। वहीं अब इस रूट पर ट्रेन चलने से यात्रियों को भी काफी राहत मिल सकेगी। कई और रेल लाइन पर भी चल रहा है काम बता दें कि इस रेल लाइन पर पहले भी दो बार सर्वे किया जा चुका है। हालांकि काम अभी भी शुरू नहीं हुआ है। लेकिन इस बार इस रेल लाइन का काम शुरू होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। इसके लिए 400 करोड़ का बजट जारी किया गया है। महम और रोहतक के बीच भी रेल लाइन का कमा किया जा रहा है जो इस साल तक पूरा होने की उम्मीद है। इस साल के अंत तक अब रोहतक से महम तक ट्रेन भी शुरू हो जाएगी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में किसानों को दिए जा रहे हैं सस्ते सोलर पंप, ऑनलाइन करना होगा आवेदन

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार किसानों को खेती के लिए सुविधा देने के लिए कई योजनाओं को चला रही है।...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े