हरियाणा में बन रहा है एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस, हजारों लोगों के लिए खुलेगा रोजगार का दरवाजा

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

गुरुग्राम : बता दें कि हरियाणा सरकार भी हरियाणा में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम कर रही है। ऐसे में हरियाणा में भी कई बड़ी कंपनियों के प्लांट और वेयर हाउस स्थापित किए जा रहे हैं। वहीं अब हाल ही में हरियाणा में ही एशिया का सबसे बड़ा वेयर हाउस भी बनने जा रहा है। इसके लिए हरियाणा सरकार ने भी कंपनी को 140 एकड़ की जमीन उपलब्ध कराई है।

बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा ये जमीन ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को दी गई है। ऐसे में ये कंपनी अब हरियाणा में 140 एकड़ में एशिया का सबसे बड़ा वेयर हाउस स्थापित करने वाली है। इसकी अब हर तरफ चर्चा व्भि हो रही है। 140 एकड़ जमीन के लिए सरकार ने भी मंजूरी दे दी गई है। इस पर अब तेजी से काम किया जा रहा है। वहीं हरियाणा को भी एक अलग पहचान मिलने वाली है।

हरियाणा में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा वेयर हाउस

बता दें कि हरियाणा सरकार ने ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को एशिया का सबसे बड़ा वेयर हाउस स्थापित करने के लिए 140 एकड़ जमीन की मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि ये वेयर हाउस चार भागों में ही बनाया जाने वाला है। ये वेयर हाउस गुरुग्राम के मानेसर के पटली हाजीपुर में बनाया जाने वाला है। बता दें कि एचएसआईआईडीसी की इस जमीन को 3.22 करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से ही दिया गया है।

बता दें कि हाल ही में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने ही इस जमीन को देने की मंजूरी दी है। इस बैठक में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवरपाल भी मौजूद थे। वहीं अब इस वेयर हाउस के बनने के बाद हरियाणा में भी औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इस योजना पर अब तेजी से काम किया जा रहा है। कहा जा है कि इस वेयर हाउस के बनने के बाद निवेश को भी बढ़ावा मिलने वाला है।

स्थानीय लोगों को मिलेगा रोजगार

कहा जा रहा है कि इस वेयर हाउस के बनने के बाद स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने में भी काफी आसानी हो जाएगी। इस वेयर हाउस के बनने के बाद 4000 से भी ज्यादा लोगों को सीधा रोजगार मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं 12000 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल सकेगा। इसके बनने से निवेश के लिए भी लोग आकर्षित होने वाले हैं। प्रदेश के आस पास के इलाकों के 13000 विक्रेताओं को भी इससे लाभ मिलने वाला है। वहीं इससे हरियाणा कि अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलने वाली है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े