दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस की वजह से बंद हुआ हरियाणा का ये बड़ा बाईपास, हजारों लोग होंगे परेशान

Must Read

डी पांडेय
डी पांडेयhttp://Heraldhindi.com
I keep my eyes wide open and observe everything minute. I strive for development and I live for Content Writting.

फरीदाबाद : हम जानते हैं कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का काम ज़ोरों शोरों से चल रहा है। जल्द ही इस एक्सप्रेस वे को बनाकर तैयार किए जाने की योजना है। वहीं अब हरियाणा के फ़रीदाबाद में भी इस एक्सप्रेस का काम रूप लेने लगा है। फ़रीदाबाद के बाईपास रोड के पास ही इस एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे अब इसी एक्सप्रेस वे के काम के चलते इस बाईपास रोड को बंद रखा जाने वाला है।

बीपीटीपी पुल से बड़ौली फ्लाई ओवर तक पिलरों के ऊपर अब गार्डर रखने का ट्रायल शुरू होने वाला है और ट्रायल सफल होने के बाद ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा जिसके लिए इस बाईपास रोड को 30-45 दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में लोगों को भी आने जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं खबर विस्तार से।

फ़रीदाबाद बाईपास 30-45 दिन के लिए होगा बंद

इस बाईपास से रोजाना हजारों लोगों का आना जाना होता है। इस रोड को फ़रीदाबाद की लाइफ लाइन भी माना जाता है। वहीं अब कुछ समय के लिए इस बाईपास को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के कारण बंद रखने की योजना है। बताया जा रहा है यहाँ पर पिलरों पर गार्डर रखने का ट्रायल सफल होने के बाद ही इस रोड को 30-45 दिन के लिए बंद किया जाएगा। बाईपास रोड की दोनों लेनों को ही बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि ये बाईपास सेक्टर 37 से शुरू होकर सेक्टर 59 तक जाता है। वहीं इस पर भी एक्सप्रेस वे का काम चल रहा है। वहीं इस रोड के सभी चौराहों पर भी अंडरपास का काम किया जा रहा है। बता दें कि बीपीटीपी से बड़ौली तक एक एलिवेटेड पुल का निरमाना कार्य भी चल रहा है। हालांकि ऐसे में अब लोगों को सफर करने में काफी मुश्किलें आने वाली हैं। कंफ़ेडेरेशन ऑफ आरडबल्यूए के महासचिव एएस गुलाटी ने भी रात में काम करने और सुबह से रोड को शुरू करने की सलाह दी है।

इन रास्तों का कर सकते हैं इस्तेमाल हम जानते हैं कि बाईपास रोड के कुछ दिन तक बंद होने के कारण कई मुश्किलें आने वाली हैं लेकिन विकल्प के तौर पर कुछ और रास्ते भी हैं जिनका इस्तेमाल किया जाता है। जिसमें सबसे पहले एनएच है। इसी रोड से एनएच के लिए कट लिया जा सकता है। वहीं ग्रेटर फ़रीदाबाद में आगरा नहर के किनारे बनी कालिंदीकुंज सड़क का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। हालांकि ये सड़क भी दो लें है और अचानक यातायात दबाव होने से यहाँ भी जाम जैसी समस्या देखने को मिल सकती है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े