अब कुछ मिनटों में तय होगी हरियाणा और नोएडा के बीच की दूरी, फरीदाबाद में बनाया जा रहा है मास्टर रोड

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

फरीदाबाद : हरियाणा के कई जिलों में सड़क निर्माण का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। सड़कों के निर्माण से कई शहरों को आपस में जोड़ा जा रहा है। वहीं अब हरियाणा के फ़रीदाबाद ज़िले में भी ऐसा ही काम चल रहा है। फ़रीदाबाद और नोएडा को जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। इस योजना के लिए डीपीआर तैयार करने का काम भी शुरू हो गया है।

बता दें कि फ़रीदाबाद और नोएडा को जोड़ने के लिए लिंक रोड से कनेक्टिविटी दी जानी है। वहीं इसके लिए दो मास्टर रोड भी तैयार किए जाने वाले हैं। ऐसे में अब फ़रीदाबाद वालों के लिए भी नोएडा आना जाना आसान हो जाएगा। इस काम को पूरा करने के लिए फिलहाल कंपनी का चयन करना बाकि है और इसका काम भी अब जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

फ़रीदाबाद से नोएडा आना जाना होगा आसान

बता दें कि इस समय फ़रीदाबाद में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कई सड़कों को बनाने और उनका विस्तारीकरण करने का काम चल रहा है। इसके लिए अब फ़रीदाबाद और नोएडा को भी बेहतर कनेक्टिविटी देने का काम शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि फ़रीदाबाद और नोएडा को लिंक रोड से जोड़ने की तैयारी चल रही है और इसके लिए अब डीपीआर भी तैयार की जाने वाली है। सरकार भी इस रूट पर बेहतर कनेक्टिविटी देना चाहती हैं क्यूंकि यहाँ रोजाना कई यात्रियों का आना जाना होता है।

इसके योजना के लिए सैनिक कॉलोनी और पालि से ग्रेटर फ़रीदाबाद को लिंक रोड से जोड़ने की योजना पर काम चल रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा ही इस योजना के लिए विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की जानी है जिस पर तेजी से काम चल रहा है। वहीं फिलहाल इस काम के लिए निर्माण कंपनी को नहीं चुना गया गया है। अभी 7 कंपनियां इस काम के लिए आगे आई हैं जिसमें से जल्द ही एक कंपनी को ये काम सौंप दिया जाएगा।

लोगों को करना पड़ता है जाम का सामना

बता दें कि फिलहाल एनआईटी के लोगों को यदि सेक्टर 12 या ओल्ड फ़रीदाबाद जाना हो तो उन्हें नीलम बाटा या एनएचपीसी रेलवे ब्रिज का प्रयोग करना होता है। लेकिन आ ब इस योजना के पूरा होने के बाद लोगों को इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। वहीं एनआईटी और ग्रेटर फ़रीदाबाद के बीच भी यातायात के इंतेजाम अच्छे नहीं हैं यहाँ भी लोगों को काम का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब इस योजना पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा जिससे लोगों को भी आसानी मिल सके।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े