पिता के 70 हजार रुपए से इस युवक ने खड़ी कर दी 300 करोड़ की कंपनी, हरियाणा और दिल्ली में है शोरुम

Must Read

राजकुमार मित्तल
राजकुमार मित्तलhttps://heraldhindi.com/
I am The Best Employee of City Mail Publications and I am Also a Co Founder of this website Herald Hindi because I Advice company to start a separate Section For entertainment news

नई दिल्ली : हम जानते हैं कि यदि कोई बिज़नस करने के बारे में सोचे तो वे वहीं आइडिया सोचेगा जिसमें खतरा कम और कमाई के विकल्प ज्यादा हों। लेकिन कुछ लोग तो इसमें भी खतरनाक रास्ता चुनते हैं और अच्छी ख़ासी कमाई भी कर लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं कई लोगों के लिए प्रेरणा बन चुके हैं। इस शख्स ने कड़ी मेहनत से ही सफलता के मुकाम को हासिल किया है।

इस शख्स का नाम जतिन आहूजा है जो दिल्ली के रहने वाले हैं और बिग बॉय टॉयज़ कंपनी के मालिक हैं। इस कंपनी से ही आज जतिन करोड़ों के मालिक बन चुके हैं। लेकिन ये सब जतिन के लिए आसान नहीं था। जतिन ने कई बार मुश्किलों का सामना किया। कई कामों में वे फेल भी हुए लेकिन कभी हारा नहीं मानी। जतिन ने हमेशा से ही बड़ा आदमी बनने का सपना देखा था जो आज पूरा हो चुका है।

शुरुआत से ही देखा था बड़ा आदमी बनने का सपना

चाहो तो जिंदगी में कुछ भी हासिल किया जा सकता है लेकिन इसके लिए जरूरी है कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयास। जब हम सफलता की राह पर चलते हैं तो रास्ते में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन इन मुश्किलों का सामना करने वाला ही सफलता तक पहुंच पाता है। ऐसी ही कहानी है बिग बॉय टॉयज़ के मालिक जतिन आहूजा की जो आज कई युवाओं को प्रेरणा देने का काम कर रहे हैं। जतिन आज किया युवाओं के लिए उनके रोल मॉडल बन चुके हैं।

जतिन दिल्ली के रहने वाले हैं और आज अपनी कंपनी के मालिक बन चुके हैं। इस कंपनी से आज जतिन को करोड़ों की कमाई हो रही है। हालांकि तो इस आइडिया पर जतिन ने 17 की उम्र में काम करना शुरू किया था। लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि इसकी नींव बचपन से ही पड़ चुकी थी। जतिन हमेशा से ही बड़ा आदमी बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने छठी कक्षा से ही प्लानिंग करना भी शुरू कर दिया था। आज इसका परिणाम हम सभी के सामने है।

पढ़ाई में भी होशियार थे जतिन

जतिन हमेशा से ही पढ़ाई में काफी होशियार थे। जतिन ने दिल्ली के एक स्कूल से ही अपनी शुरुआती पढ़ाई को पूरा किया था। शुरुआत से ही जतिन में व्यापार करने के कई गुण थे। महज 10 साल की उम्र में जतिन ने 3रु का पैन अपने दोस्त को बेहतर दामों पर बेचा था। पढ़ाई में शुरुआत से ही जतिन का काफी मन लगता था। 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद जतिन ने बीटेक करने का मन बनाया।

बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के लिए जतिन ने महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था। वहीं दिल्ली से जतिन ने एमबीए की पढ़ाई को भी पूरा किया। महज 17 की उम्र में ही जतिन ने बिज़नस शुरू करने के प्रयास करना भी शुरू कर दिया था। वहीं गाड़ियों में भी जतिन को काफी रुचि थी इसके लिए ही उन्होंने कारों को बेचना शुरू किया। वहीं अब वे प्री ओंड कारों का बिज़नस भी कर रहे हैं।

मोबाइल नंबर के बिज़नस से भी की अच्छी ख़ासी कमाई

दरअसल 2005 में जतिन ने एक क्लास मर्सिडीज बेंज़ गाड़ी को मात्र 25 हजार रूपये में बेचा था। बाढ़ के कारण ये डील सबसे बेकार थी। हालांकि धीरे धीरे फिर उनका काम पटरी पर आने लगा। इसमें जतिन ने कार रेनोवेशन करना भी शुरू कर दिया। अब जतिन अपने बिज़नस मॉडल पर गंभीर होकर काम कर रहे थे। ये वो समय था जब भारत में फ़ैन्सी फोन नंबरों की काफी डिमांड थी।

ऐसे में जतिन ने इस काम को करने का भी मन बनाया। जतिन ने 99999 सिरीज़ के 1200 सिम भी खरीद लिए थे जिससे उन्होंने 24 लाख की कमाई कर ली थी। इसके बाद जतिन ने मैगस कार्स लिमिटेड को भी शुरू किया। लेकिन उनका ये व्यापार ज्यादा चल ही नहीं पा रहा था क्यूंकि लोग अपनी पुरानी कार को नई गाड़ियों से बदल रहे थे। ऐसे में उनकी ये कंपनी को बंद हो गई थी। लेकिन इसके बाद भी जतिन हार मानने के लिए तैयार नहीं थे।

आज बन चुके हैं करोड़ों के मालिक

इसके बाद जतिन ने खुद को गाड़ियों का नवीनीकरण शुरू कर दिया। इस काम के लिए जतिन ने अपने पिता से 70 हज़ार रूपये भी लिए थे। बस इसके बाद ही बिग बॉय टॉयज़ को शुरू किया गया। ये एक लक्जरी गाड़ियों का शोरूम हैं जहां पुरानी गाड़ियों को लक्जरी बनाने और बेचने का काम किया जाता है। कुछ ही सालों में जतिन की इस कंपनी का टर्नओवर भी 6 करोड़ तक पहुँच गया था। आज वे कई लक्जरी गाड़ियों को बेच चुके हैं। हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 37 में भी जतिन की कंपनी का शोरूम है। वहीं आज इस कंपनी से जतिन 300 करोड़ सालाना की कमाई भी कर रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े