हरियाणा में लॉजस्टिक हब के जरिए आएगा विदेश निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

दिल्ली : बता दें कि हरियाणा में विकास का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। वहीं हरियाणा को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जा रहा है। वहीं अब यहाँ विदेशी स्तर पर निवेश के लिए लोगों को आकर्षित करने की कवायद भी तेज हो गई है। इस एक्सप्रेस वे के पूरे इलाके में अब विदेश निवेश हब बनाने का काम किया जा रहा है। मानेसर बावल को ही निवेश क्षेत्र के तौर पर पहचान लिया गया है।

वहीं अब इस योजना पर भी जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा। पूरे क्षेत्र में विदेश निवेश बनाए जाने की खबर सामने आई है। इससे आस पास के लोगों को भी काफी लाभ मिलने वाला है। इससे कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा। पूरे इलाके को उन्नत बनाने का काम तेजी से चल रहा है।

एक्सप्रेस वे के इलाके में बनेगा विदेशी निवेश हब

बता दें कि हरियाणा में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के पास अब विदेशी निवेश हब बनाने का फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार के इस फैसले से अब दक्षिण हरियाणा का पिछड़ापन भी दूर हो जाएगा। वहीं नांगल चौधरी के पास 886.76 एकड़ में मल्टीमाइल लॉजिस्टिक्स हब को डीएमआईसी के निर्माण के उद्देश्य के अनुरूप भी अब प्रस्तावित कर दिया गया है। वहीं इस हब को अब स्पेशल रेलवे लाइन से भी जोड़ा जाने वाला है।

जानकारी के मुताबिक अब इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस काम को न्यू डाबला रेलवे स्टेशन से ही शुरू किया जाने वाला है। इस योजना पर अब करीब 150 करोड़ का खर्च होने का अनुमान बताया जा रहा है। इस हब में पानी की व्यवस्था के लिए भी अब प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए 11 किमी लंबी लाइन भी बिछाई जा रही हैं जिससे पानी की समस्या पैदा न हो।

पैदा होंगे रोजगार के अवसर

बता दें कि इस हब पर लोग आसानी से पहुँच पाएं इसके लिए भी अब सड़क मार्ग बनाए जा रहे हैं। इस हब को एनएच 148 बी से जोड़ा जाएगा इसके साथ ही हब तक 8 किमी की सड़क भी बनाई जाएगी। इस योजना को पूरा करने के दौरान आम लोगों को कोई परेशानी न आए इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। विधायक डॉ. अभय सिंह यादव के अनुसार इसके लिए अब भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इसे बनाकर पूरा कर दिया जाएगा। इससे इलाके में रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे और देश से बेरोजगारी को कम करने में भी मदद मिलेगी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े