दिल्ली, हरियाणा से जाना है मथुरा और आगरा, तो चुकाना होगा इस टोल बूथ पर टैक्स

Must Read

राजकुमार मित्तल
राजकुमार मित्तलhttps://heraldhindi.com/
I am The Best Employee of City Mail Publications and I am Also a Co Founder of this website Herald Hindi because I Advice company to start a separate Section For entertainment news

फरीदाबाद: हरियाणा के पलवल में जहां नया फ्लाईओवर बनाकर घंटों लगने वाले जाम से लोगों को राहत देने का प्रयास किया गया है, वहीं फरीदाबाद आने और जाने वाले वाहनों के लिए टोल टैक्स भी लगाने की तैयारी कर ली गई है। इसके लिए गदपुरी गांव के पास टोल नाका स्थापित कर दिया गया है। यानि कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर इस टोल नाके से टैक्स की वसूली शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल गदपुरी टोल नाके से गुजरने वाले वाहनों की टेस्टिंग का काम किया जा रहा है। संभावना है कि 1 मई से इस टोल नाके से टैक्स लेना शुरू हो जाएगा।

बदरपुर बार्डर पर देना पड़ता है टोल

बता दें कि दिल्ली से फरीदाबाद में प्रवेश करने के लिए पहले बदरपुर फ्लाईओवर पर टोल कटवाना पड़ता है, अब उसके बाद लोगों को फरीदाबाद से नेशनल हाईवे के रास्ते मथुरा और आगरा जाने के लिए गदपुरी टोल नाके पर भी टैक्स देना होगा। हालांकि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बयान दिया था कि देश भर में अब 60 किलोमीटर के दायरे में केवल एक ही टोल टैक्स होगा। मगर फरीदाबाद में चारों ओर टोल टैक्स है। दिल्ली से गदपुरी के बीच की दूरी महज 30 से 35 किलोमीटर है, मगर इस रास्ते पर अब दो टोल टैक्स बना दिए गए हैं। इसके बाद तीसरा टोल बूथ इसी रास्ते पर होडल शहर से पहले गांव श्रीनगर में स्थापित है। इसके बाद फरीदाबाद से गुरूग्राम जाने वाले रास्ते पर भी टोल टैक्स है। बदरपुर बार्डर से गुरूग्राम टोल बूथ की दूरी भी 60 किलोमीटर से कम है। इसके अलावा फरीदाबाद से सोहना रोड पर जाने के लिए भी टोल टैक्स चुकाना होता है। इस तरह से फरीदाबाद से बाहर जाने व आने के लिए लोगों को हर हाल में टोल टैक्स चुकाना होगा।

चार लेन फ्लाईओवर बनेगा समस्या

वहीं दूसरी ओर पलवल शहर के जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बनाए गए फ्लाईओवर को लेकर भी अब लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं। पलवल शहर को क्रास करने के लिए सैक्टर 2 के पास चार लेन पुल बनाया गया है। जिसे लोग नाकाफी मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस फ्लाईओवर को 6 लेन बनाए जाने की आवश्यकता थी। नेशनल हाईवे नंबर-2 पर हैवी टे्रफिक रहता है, यदि ऐसे में इस फ्लाइओवर पर यदि एक भी वाहन खराब हो गया तो लोगों को कई किलोमीटर लंबे जाम में फंसना पड़ सकता है। पंरतु सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। वहीं गदपुरी टोल को लेकर लोगों में खासी परेशानी देखी जा रही है।

प्रतिदिन सफर करते हैं हजारों लोग

बता दें कि पलवल व होडल जैसे शहरों से फरीदाबाद सडक़ मार्ग से प्रतिदिन हजारों लोगों का दिल्ली से आना जाना होता है। बिजनेस व नौकरी के सिलसिले में हर रोज हजारों लोग दिल्ली व फरीदाबाद के लिए आते जाते हैं। ऐसे में इन लोगों को टोल टैक्स चुकाना होगा, जोकि उनके लिए किसी भी बड़े सिरदर्द से कम नहीं है। लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री को अपने बयान के अनुसार 60 किलोमीटर के दायरे में एक से अधिक आने वाले टोल बूथ हटाने चाहिएं , ताकि लोगों को राहत मिल सके।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े