शोले में रोल के लिए धर्मेंद्र के आगे गिड़गिड़ाए थे अमिताभ बच्चन, ऐसे मिला था फिल्म में जय का रोल

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। हर कोई उन्हें खूब पसंद करता है। बिग बी ने कड़ी मेहनत के बाद ही अपनी पहचान बनाई है। आज भी दर्शक उंबके फैन हैं और उन्हें देखना पसंद भी करते हैं। अमिताभ ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में और सुपरस्टारों के साथ काम किया है। अमिताभ धर्मेंद्र के साथ भी नज़र आ चुके हैं।

दोनों की जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया है। फिल्म शोले में दोनों की जोड़ी ने कमाल कर दिया तह। फिल्म में दोनों ने जय वीरू का किरदार निभाया। दोस्ती इतनी हिट हुई कि लोग दोस्ती के लिए इन किरदारों की दुहाई देने लगे। हालांकि बता दें कि फिल्म में जय के रोल के लिए अमिताभ को धर्मेंद्र के आगे गिड़गिड़ाना पड़ा था जिसके बाद ही उन्हें फिल्म में काम मिल पाया था।

जब भी पुराने समय की हिट फिल्मों की बात आती है तो उसमें शोले का नाम भी शामिल होता है। इस फिल्म को आज भी दर्शक देखना काफी पसंद करते हैं। शोले ने वाकई हिन्दी सिनेमा को एक अलग पहचान देने का काम किया था। फिल्म में हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन संजीव कुमार जैसे कई दिग्गजों ने काम किया था।

फिल्म से जुड़ी कई बातें भी आज सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। बताया जाता है कि फिल्म में रोल पाने के लिए अमिताभ को भी धर्मेंद्र से सिफ़ारिश करानी पड़ी थी। इस बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने ही बताया था। अमिताभ के मुताबिक सलीम जावेद ने उन्हें शोले की कहानी सुनाई थी जो उन्हें काफी पसंद आई। ऐसे में उन्होंने निर्देशक रमेश सिप्पी से अमिताभ के लिए सिफ़ारिश भी की। रमेश भी अमिताभ को लेकर फाइनल नहीं थे लेकिन उन्होंने अमिताभ को कास्ट करने की हामी भर ली थी।

लेकिन अमिताभ इसी बीच धर्मेंद्र के पास पहुँच गए थे और उन्हें इस फिल्म में काम दिलाने की बात कही। अमिताभ ने धर्मेंद्र से कहा था कि वे इस फिल्म में काम करना चाहते हैं और धर्मेंद्र उनके लिए सिफ़ारिश कर दें तो उन्हें अच्छा लगेगा। बस इसी तरह से ही अमिताभ को फिल्म में जय का रोल मिल गया था। फिल्म के साथ साथ अमिताभ और धर्मेंद्र की जोड़ी ने भी कमाल कर दिया था। वहीं अब अमिताभ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति के नये सीज़न में नज़र आने वाले हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

बच्चों के लिए वरदान है बिना कैश काउंटर वाला अस्पताल, मुफ्त होता है बच्चों के दिल का इलाज

Delhi: हम जानते हैं कि आज भी ऐसे कई बच्चे हैं जो दिल की बीमारी के साथ ही पैदा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े