लोगों को देखकर कांपने लगे थे राजेश खन्ना, छोटे से डायलॉग को भी बोल दिया था उल्टा

Must Read

हिमेश ठाकुर
हिमेश ठाकुर
My Profession is a god for me. I Love to Write entertainment news.

राजेश खन्ना को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में गिना जाता है। आज बेशक वे हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके चर्चे आज भी खूब हैं। राजेश से जुड़े किस्से आज भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होते हैं और इसमें से कुछ किस्से तो ऐसे हैं जिन्हें जानकर हर कोई हैरान हो जाता है। हम जानते हैं कि राजेश खन्ना ने कई फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन किया है।

लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वे डर के कारण छोटा सा डायलॉग भी उल्टा बोल गए थे। आज भी राजेश से जुड़ा ये किस्सा सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरता है। उस समय राजेश एक स्टेज पर गए थे और दर्शकों को देखकर काफी नर्वस हो गए थे जिसके बाद ही उन्होंने डायलॉग को गलत बोल दिया था। आइए जानते हैं राजेश खन्ना से जुड़ा ये पूरा किस्सा।

बता दें कि बेशक राजेश का स्टारडम जबरदस्त था लेकिन इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत भी करनी पड़ी। उनके लिए ये सब आसान नहीं था। शुरुआत में तो राजेश के परिवार ने भी उन्हें मुंबई जाने से मना कर दिया था लेकिन राजेश हीरो बनने की ठान चुके थे इसलिए मुंबई आ गए। यहाँ राजेश का एक दोस्त भी रहता था जो एक ड्रामा कंपनी से जुड़ा हुआ था।

इस ड्रामा कंपनी का नाम आईएनटी था जिसके निर्देशक वीके शर्मा थे। ऐसे में राजेश ने भी इसी ड्रामा कंपनी में रिहर्सल करना शुरू कर दिया। वहीं फिर कुछ ऐसा हुआ जिससे राजेश की किस्मत खुल गई। दरअसल ड्रामा कंपनी में एक शो होना था जिसका एक किरदार बीमार हो गया। ऐसे में वीके शर्मा की नज़र राजेश पर पड़ी और उन्होंने उस किरदार को निभाने के लिए राजेश से पूछा। ऐसे में राजेश भी इस रोल के लिए तैयार हो गए जो दरबान का किरदार था।

ऐसे में राजेश को इस दौरान एक बहुत ही छोटा सा डायलॉग बोलना था। लेकिन इस एक छोटे संवाद के लिए भी राजेश ने कई बार रिहर्सल की। वहीं इसके बाद वे स्टेज पर पहुंचे तो दर्शकों को देखकर कांपने लगे। ऐसे में ही उन्होंने डायलॉग उल्टा बोल दिया। राजेश को बोलना था “जी हुज़ूर, साहब घर पर हैं” लेकिन राजेश ने बोला कि “जी साहब, हुज़ूर घर पर हैं” ऐसे में शो खत्म होते ही राजेश भी वहाँ से भाग गए थे। इस किस्से को जानकर आज भी लोग हैरान हो जाते हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में बनने वाला है एक और नया एक्सप्रेस वे, इन शहरों में आना जाना हो जाएगा आसान

Delhi: हरियाणा में सड़क कनेक्टिविटी को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश में एक्सप्रेस...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े