अमिताभ की रईसी का नहीं है कोई ठिकाना, अरबों के घरों में रहने के साथ साथ करोड़ों की गाड़ियों में घूमते हैं बिगबी

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

अमिताभ बच्चन को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उनके अलग अंदाज़ और अभिनय की दुनिया दीवानी है। दर्शक भी उन्हें खूब पसंद करते हैं और उनकी फिल्मों को भी बड़े चाव से देखते हियन। अपनी दमदार एक्टिंग से ही बिग बी ने दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। सदी के महानायक का टाइटल भी अमिताभ को मिला हुआ है।

हालांकि अमिताभ के लिए भी ये सफर आसान नहीं था। उन्होंने कई मुश्किलों का सामना करने के बाद ही इस मुकाम को हासिल किया है। शुरुआत में अमिताभ की कई फिल्में सफल भी नहीं हो पाई थी लेकिन धीरे धीरे आज वे फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह बन चुके हैं। आज अमिताभ के पास किसी चीज़ की कमी नहीं हैं और वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं।

आज बेशक अमिताभ सफल हैं लेकिन इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत छिपी हुई है। बता दें कि एक समय ऐसा था जब अमिताभ कर्ज में पूरी तरह से डूब गए थे और उन्हें कई मुश्किलें झेलनी पड़ी। ऐसे में भी अमिताभ ने हार नहीं मानी और सफलता के मुकाम को हासिल किया। जहां एक समय पर अमिताभ पाई पाई के मौहताज थे वहीं आज वे करोड़ों के मालिक हैं।

बता दें कि आज अमिताभ आलिशान जिंदगी जीते हैं। बताया जाता है कि उनके पास 3000 करोड़ की संपत्ति है। वहीं वे आज फिल्मों, टीवी और विज्ञापनों के जरिये भी अच्छी ख़ासी कमाई कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अमिताभ हर महीने करीब 5 करोड़ की कमाई कर लेते हैं। वहीं साल में अमिताभ की करीब 60 करोड़ की कमाई भी हो जाती है। एक फिल्म करने के लिए भी अमिताभ करोड़ों की फीस लेते हैं। वहीं करोड़पति के होस्ट के तौर पर भी उनकी करोड़ों में सैलरी है।

आज अमिताभ के पास अरबों रूपये के पांच पांच घर भी हैं। इन बंगलों में जलसा, प्रतीक्षा, वत्स, अम्मू और जनक शामिल है। इन घरों की कीमत अरबों में अआंकी गई है। अमिताभ के पास कई महंगी और लक्जरी गाड़ियां भी हैं। जिसमें बीएमडबल्यू, मर्सिडीज, रॉल्स रॉयस शामिल है। वहीं अमिताभ ने कई जगह पर निवेश भी कर रखा है जिससे उन्हें अच्छी ख़ासी कमाई होती है। आज भी अमिताभ सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरते हैं और पूरी दुनिया उनकी फैन है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े