मुगलों की तारीफ में कबीर खान ने दे डाला बड़ा बयान,“कहा- मुगलों को गलत मत दिखाओं वे असली राष्ट्र निर्माता थे”

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: कबीर खान बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता हैं। उन्होंने बजरंगी भाईजान, एक था टाइगर और काबुल एक्सप्रेस जैसी कई फिल्मों को बनाया है। वहीं कई बार कबीर खान देश की राजनीति पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं। हाल ही में कबीर ने मुगलों को सही बताते हुए उन्हें असली राष्ट्र निर्माता का दर्जा दे दिया है। वहीं उन्होंने कहा है कि हिन्दी सिनेमा में मुगलों को गलत तरह से दिखाया जा रहा है।

कबीर खान ने बॉलीवुड पर मुगलों को बदनाम करने जैसे बड़े आरोप भी लगाए हैं जो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। वहीं कबीर का बयान भी अब खूब सुर्खियां बटोर रहा है। ऐसे में कबीर को ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ रहा है क्यूंकि कई लोगों को उनके विचार पसंद नहीं आ रहे हैं।

मुगलों को बताया असली राष्ट्र निर्माता

बता दें कि कबीर खान ने हाल ही में मुगालों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक फिल्मों में अब मुगलों को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है। अपने बयान में कबीर ने काफी कुछ कह दिया है। कबीर ने कहा है कि एक फ़िल्ममेकर जब किसी विषय पर रिसर्च करता है तो उसमें अपना पॉइंट साबित करना चाहता है और इसमें अलग अलग नज़रिया भी हो सकता है इस बात को कबीर भी मानते हैं। लेकिन इसके आगे कबीर ने कहा कि “लेकिन कोई अगर मुगलों को गलत दिखाना चाहता है तो पहले रिसर्च करनी चाहिए”

कबीर के मुताबिक रिसर्च के आधार पर ही समझाना चाहिए कि आखिर मुगल गलत क्यों थे। कबीर ने कहा कि रिसर्च करने पर मुगलों को गलत बताना काफी मुश्किल हो जाएगा। इतना ही नहीं कबीर ने तो मुगलों को ही भारत का असली राष्ट्र निर्माता बता दिया है। कबीर के अनुसार मुगलों को गलत और हत्यारा दिखाना बहुत गलत है।

हिन्दी सिनेमा को भी सुनाई खरी खोटी

बता दें कि इस दौरान कबीर ने हिन्दी सिनेमा को भी काफी खरी खोटी सुनाई है। उनके मुताबिक हिन्दी सिनेमा में भी मुगलों को गलत दिखाया जा रहा है। कबीर ने कहा कि “ अब सबसे आसान तरीका मुगलों को गलत दिखाने का हो चुका है” हालांकि व ने ये भी साफ कर दिया है कि ये उनके निजी विचार हैं। लेकिन वे इस तरह की फिल्मों से काफी परेशान हो चुके हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े