एसएस राजामौली, फिल्मी दुनिया के इकलौते निर्देशक, जिन्होंने 21 साल में दी 11 फिल्में और सब हुई सुपरहिट

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: हाल ही में ही फिल्म आरआरआर रिलीज़ हो चुकी है। ये फिल्म पूरी दुनिया में खूब सुर्खियां बटोर रह है। हर कोई इस फिल्म को खूब पसंद कर रहा है। फिल्म के गाने भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। इस फिल्म को एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित किया गया है इसलिए फिल्म के सुपरहिट होने के बाद राजामौली भी चर्चाओं में आ गए हैं। हम जानते हैं कि राजामौली ने फिल्मी दुनिया को कई फिल्में दी हैं और सब सुपरहिट भी हुई हैं।

बताया जाता है कि राजामौली ने अपने 21 साल के करियर में 11 फिल्मों को दिया है लेकिन खास बात ये है कि उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है। उनकी फिल्मों को दर्शक खूब पसंद करते हैं। वहीं खबरों की माने तो राजामौली इकलौते ऐसे निर्देशक हैं जिन्होंने अभी तक कोई फ्लॉप नहीं दिया है।

 

फिल्मी दुनिया को दी कई सुपरहिट फिल्में

बता दें कि राजामौली को ये कला विरासत में मिली हुई है। राजामौली के पिता kएवी विजयेंद्र प्रसाद भी एक मशहूर निर्देशक और राइटर हैं। उन्होंने ही बाहुबली, मगधीरा, मणिकर्णिका, बजरंगी भाईजान और थालाईवी जैसी ब्लॉकब्स्टर फिल्मों को लिखा है। राजामौली ने भी अपने करियर को 2001 में फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 से की थी। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। हालांकि शुरुआत राजामौली ने साउथ इंडस्ट्री से ही की थी।

स्टूडेंट नंबर 1 के सुपरहिट होने के बाद राजामौली ने बैक टू बैक कई फिल्मों को दिया जो सुपरहिट साबित हुई। इसमें सिंहाद्रि, साई, छत्रपति, मगधीरा, मर्यादा रमन्ना और इगा जैसी कई फिल्में शामिल हैं। अपने 21 साल के करियर में राजामौली ने 11 फिल्मों को बनाया है जो सभी सुपरहिट गई हैं। वहीं आज भी राजामौली को उनके अलग अंदाज़ के लिए जाना जाता है जो फिल्मों में भी खूब देखने को मिलता है।

बाहुबली से खूब बटोरी सुर्खियां

बता दें कि अब राजामौली को साउथ इंडस्ट्री के साथ साथ बॉलीवुड में भी खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं अपनी फिल्मों को लेकर राजामौली को कई बड़े अवार्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं राजामौली ने फिल्म बाहुबली से भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में एक अलग ही क्रेज़ देखने को मिला था। वहीं इस फिल्म का अंतिम पार्ट आने में 2 साल का वक्त भी लग गया था।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े