The Kashmir Files में सच्चाई देख बौखला गए उमर अब्दुल्ला, कहा “फिल्म में दिखाया गया है झूठ”

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

द कश्मीर फाइल्स फिल्म को रिलीज़ हुए अब 1 सप्ताह से भी ज्यादा हो चुका है। लेकिन आज भी फिल्म को देखने के लिए लंबी लंबी कतारें लग रही हैं। फिल्म को देखने के लिए टिकट मिलना भी कई जगह पर मुश्किल हो गया है। फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है जिसमें कश्मीरी पंडितों के साथ हुए जुल्म को दिखाया गया है। दर्शक फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

लेकिन इसी के साथ देश का एक तबका ऐसा भी है जो फिल्म की आलोचना करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। अब हाल ही में इस फिल्म पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने फिल्म को और उसके मेकर्स को ही गलत बता दिया है। उमर के मुताबिक फिल्म ने ही अब सब कुछ बर्बाद कर दिया है। आइए जानते हैं उमर अब्दुल्ला के बयान के बारे में।

उमर अब्दुल्ला के मुताबिक फिल्म में दिखाया गया है झूठ

बता दें कि हाल ही में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी फिल्म की आलोचना करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने जमकर फिल्म को ट्रोल करने का प्रयास किया है। मीडिया से बातचीत के दौरान उमर ने बताया कि उनके अनुसार फिल्म में कई तथ्य गलत हैं। ये बयान उमर ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम ज़िले में एक रैली के दौरान ही दिया है। उमर के मुताबिक फिल्म में कई बातों को झूठ दिखाया गया है।

उमर अब्दुल्ला के अनुसार जब ये सब हुआ था तो फारुख अब्दुल्ला मुख्यमंत्री नहीं थे। उमर के मुताबिक उस समय प्रदेश में राज्यपाल जगमोहन का राज था और केंद्र में वीपी सिंह की सरकार थी जिसे भाजपा का समर्थन भी मिला हुआ था। वहीं उन्होंने कहा कि “मैं ये जानना चाहता हूँ कि ये फिल्म डॉक्यूमेंटरी है या फिर कमर्शियल फिल्म है क्यूंकि निर्माताओं ने कहा है कि फिल्म वास्तविकता पर आधारित है”

फिल्म ने सब कर दिया है बर्बाद: उमर अब्दुल्ला

मीडिया से बातचीत के मुताबिक उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के मारे जाने का उन्हें भी बेहद दुख है लेकिन उनके अनुसार इस घटना में मुसलमान और सिख भी मारे गए थे। उनके अनुसार कई मुसलमानों ने भी पलायन किया जो अब तक वापस नहीं आए हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एनसी अपनी तरफ से कश्मीरी पंडितों को वापस लाने का प्रयास कर रही थी लेकिन अब फिल्म ने ही सब कुछ बर्बाद कर दिया है। उन्होंने तो ये तक कह डाला कि मेकर्स नहीं चाहते थे कि कश्मीरी पंडित वापस अपने घर आएं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े