ऐसी रही है गायक शान और उसकी पत्नी राधिका की उतार चढ़ाव भरी लाईफ, फैमिली को मनाकर की थी शादी

Must Read

डी पांडेय
डी पांडेयhttp://Heraldhindi.com
I keep my eyes wide open and observe everything minute. I strive for development and I live for Content Writting.

मुंबई : शांतनु मुखर्जी उर्फ ​​शान ने अपनी सुरीली और जादुई आवाज से श्रोताओं के जीवन को मधुर बना दिया है, वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी राधिका मुखर्जी ने भी उनकी जिंदगी को मिठास से भर दिया है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस जोड़े की प्यारी प्रेम कहानी अन्य सभी जोड़ों के लिए प्रेरणा स्रोत से कम नहीं है ।

अजनबियों से लेकर प्रेमियों से लेकर दंपति से लेकर माता-पिता तक आइए देखें कि प्यार ने इस प्यारे जोड़े के साथ कैसा व्यवहार किया है और कैसे उनके वैवाहिक जीवन की शुरुआत हुई है । हमारे अपने गायक शान और उनकी सुंदर पत्नी राधिका की पूरी प्रेम कहानी यहीं है।

शान और राधिका की प्रेम कहानी

महज संयोग और गलत पहचान का मामला, शान और राधिका की मुलाकात रैज़बेरी गैंडे में हुई, जहाँ एक गीत अकबर मेरा नाम राधिका को समर्पित था और उसने सोचा कि यह शान था जिसने ऐसा किया था। रात भर उसने उसे अकबर मान लिया और बाद में उसे उसकी असली पहचान का पता चला।

” शान बताते हैं कि जिस समय उनकी राधिका से मुलाकात हुई तब वह मात्र 18 साल की थी, मैं बहुत भोली और बचकाना हरकतें कर रही थी । लेकिन बहुत सारे संयोग थे जो होते रहे – जैसे, वह एक रेस्तरां में जा रही थी और मैं वहां से बाहर निकल रहा था , फिर हम एक दोस्त की पार्टी में टकराए । हमारे बीच कुछ केमिस्ट्री और रहस्य था जिसने मुझे उसकी ओर खींचा।”

जैसे-जैसे समय बीतता गया, शान और राधिका को एहसास हुआ कि वे एक साथ रहने के लिए हैं। जैसा कहा जाता है, प्यार एक दूसरे को आकर्षित करता हैं, ऐसा ही कुछ इस जोड़ी के साथ भी हुआ।

जानिए शान को राधिका की ओर आकर्षित करने वाली बातें:

श्याम ने बताया कि जिस बात ने मुझे उसकी ओर आकर्षित किया, वह यह थी कि मेरे अन्य दोस्तों के विपरीत, वह अपने विचारों और कार्यों में बहुत सीधी लगती थी। राधिका बाहरी प्रभावों से प्रभावित हुए बिना अपने दिमाग का अनुसरण करती है और यह विशेषता मुझे आकर्षित करती है।”

शर्मीले शान ने अपने प्यार को सबसे रोमांटिक तरीके से प्रपोज करने की हिम्मत जुटाई, जिसे देखकर राधिका उसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकी उन्होंने मुझे सबसे रोमांटिक तरीके से प्रपोज किया। हम समुद्र तट पर थे; उन्होंने अपने घुटनों पर बैठकर कहा, ‘समुद्र, आकाश और हवा के साक्षी के रूप में, मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं’! उस वक्त राधिका को ऐसे लगा मानो वह कोई सपना देख रही हो ।

राधिका ने जाहिर तौर पर शान का मैरिज प्रपोजल स्वीकार कर लिया और हां कह दी , अब शान के सामने मुख्य काम अपने माता-पिता को मनाना था। उम्र में बहुत अंतर था और शान एक ऐसे कलाकार थे जिसका राधिका के माता-पिता के साथ अच्छे संबंध नहीं थे। शान और राधिका दोनों चिंतित थे, लेकिन आखिरकार शान और राधिका ने उन्हें मना लिया । जब वह मेरे माता-पिता से मिलने आया, तो उसने चांदी की पैंट और एक भड़कीली शर्ट पहनी थी। मेरे पिताजी चौंक गए और मुझसे पूछा कि क्या मैं एक ट्रैपेज़ कलाकार से शादी करने की योजना बना रही हूँ। लेकिन शान ने अपनी आकर्षक मुस्कान से मेरे माता-पिता का दिल जीत लिया।”

और फिर, यह क्यूट कपल सभी के आशीर्वाद से पवित्र विवाह में बंध गए। राधिका एक अनुशासित बिजनेस क्लास परिवार से आती है जबकि शान का परिवार काफी शांत प्रिय है। यही वजह रही उन दोनों को एक दूसरे के साथ एडजस्ट करने में कुछ समय लग गया , लेकिन परिणाम बहुत अच्छे थे। एक इंटरव्यू में राधिका ने कहा मैं एक व्यवसायी परिवार से आती हूँ जहाँ सब कुछ एक संगठित तरीके से होना चाहिए और चीजें ठीक होनी चाहिए, जबकि यहाँ, सास का बहुत ही शांत और ठंडा रवैया है, इसलिए यह थोड़ा मुश्किल था। समायोजित करने के लिए। लेकिन माँ और शान ने मुझे समायोजित करने में मदद की और मुझे आवश्यक स्थान प्रदान किया।” शान जैसे पेशे में कोई भी असुरक्षित महसूस कर सकता था लेकिन राधिका उस श्रेणी से नहीं है। एक स्टार वाइफ बनने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। वह बताती है कि वह अपने पति के साथ क्यों चलती है, लोग कभी-कभी इसे गलत समझते हैं। लोगों को लगता है कि मैं अपने पति को लेकर बहुत असुरक्षित महसूस करती हूं. मगर हम दोनों ने पूरी समझदारी और एक दूसरे के व्यवहार को समझते हुए बेहतर तरीके से तालमेल स्थापित किया है.

राधिका ने हर दुख सुख में शान की पूरी मदद की है. वह उसकी ताकत बन गई और उसे अपने सपनों को हासिल करने में मदद की। अब, शान के पास राधिका को उसके सपने को साकार करने में मदद करने का समय था। जब शान ने अपना नया शो, लिव, लव एंड लाफ शान से… लॉन्च करने का फैसला किया, तो उन्होंने पाया कि राधिका शो की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छी इंसान हैं। राधिका ने कहा:
जियो, प्यार करो, हंसो मेरा तीसरा बच्चा है। अवधारणा से लेकर अंतिम परिणाम तक – मैं हर चीज में शामिल हूं। अब मैं उस काम को समझती हूं. वह हमेशा से शान की ताकत बनना चाहती थी और वह बनी।

राधिका याद करती हैं. एक बार शान ने मुझे बहुत रोमांटिक तरीके से कहा था, ‘बेबी तुम मेरी एकमात्र कमजोरी हो’ जिसे सुनने के बाद मैंने जवाब दिया, ‘बेबी, मैं तुम्हारी कमजोरी नहीं बनना चाहती , मैं तुम्हारी ताकत बनना चाहती हूं !’ और यही हम एक दूसरे के लिए हैं – ताकत!” उन्होंने शान के नए उद्यम के साथ बहुत अच्छा काम किया, जिससे उनके करियर में एक मील का पत्थर जुड़ गया।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े