घर में खाने को नहीं थी रोटी होटल में किया वेटर का काम, आज 2500करोड़ के मालिक बन चुके हैं अक्षय कुमार

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: अक्षय कुमार ने अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। आज उनकी गिनती बड़े सुपरस्टार में की जाती है। लेकिन यहाँ तक आने के लिए अक्षय कुमार ने संघर्ष भी किया है। जानकारी के मुताबिक अक्षय के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी जिसके कारण उन्हें वेटर का भी काम करना पड़ा था।

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था। जन्म के समय अक्षय का नाम राजीव हरीओम भाटिया था लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम अक्षय कुमार रख लिया था। वहीं शुरुआत में अक्षय सिर्फ एक्शन फिल्मों में ही दिखाई देते थे इसलिए उन्हें आज खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है।

करनी पड़ी थी वेटर की नौकरी

अक्षय कुमार को फिल्मों में स्टंट सीन करते हुए कई बार देखा गया है। बता दें कि अक्षय को मार्शल आर्ट का बेहद शौक है और वे ताईक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी ले चुके हैं। 8वीं कक्षा से ही उन्होंने मार्शल आर्ट कि ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया था। वहीं कुछ समय बाद उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए बैंकॉक जाने का फैसला किया।
बैंकॉक में रहना अक्षय के लिए काफी महंगा था। खबरों के मुताबिक एक समय ऐसा भी था जब अक्षय को दो वक्त की रोटी के भी लाले हो गए थे। ऐसे में अक्षय ने एक होटल में वेटर के तौर पर नौकरी करना शुरू कर दिया। वहीं इसके बाद अक्षय ने इंडस्ट्री में कदम रखा और अपनी कड़ी मेहनत से दर्शकों के लिए दिलों में अपनी जगह बना ली।

आज बन चुके हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

वहीं जानकारी के मुताबिक जब अक्षय का स्ट्रगलिंग दौर था तो वे एक बंगले के पास शूटिंग करना चाहते थे लेकिन गार्ड ने उन्हें धक्के देकर बाहर कर दिया था। लेकिन आज अक्षय ने उस बंगले को ही खरीद लिया है। ये सब अक्षय की कड़ी मेहनत और काम के प्रति समर्पण का परिणाम है।

वहीं अक्षय कुमार को बॉलीवुड के फिट एक्टर के तौर पर भी जाना जाता है। अपनी सेहत का अक्षय काफी ज्यादा ध्यान रखते हैं। वे रोजाना 5 बजे उठकर ही अपनी दिनचर्या को शुरू कर देते हैं। अक्षय को देखकर आजकल के कई युवा भी काफी ज्यादा प्रेरित हो रही हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े