खुद से 23 साल छोटी हेमा मालिनी के प्यार में दीवाने थे राजकुमार, लेकिन अभिनेत्री ने तोड़ दिया दिल

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: हेमा मालिनी बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हैं। उनके डांस और अदायगी का हर कोई दीवाना है। आज बेशक हेमा फिल्मों से दूरी बना चुकी हैं लेकिन उनके फैन्स आजा भी उनकी खूबसूरती पर जान छिड़कते हैं। एक समय में दर्शक तो हेमा के दीवाने थे ही लेकिन बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता भी हेमा के प्यार में सुध बुध खो बैठे थे।

धर्मेंद्र के साथ साथ जितेंद्र, संजीव कुमार और राजकुमार भी हेमा के प्यार में दीवाने थे। राजकुमार ने तो खुद से 23 साल छोटी हेमा मालिनी के सामने प्रेंक प्रस्ताव भी रख दिया था। लेकिन बात नहीं बन पाई। आज भी दोनों का ये किस्सा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होता है आइए जानते हैं।

इस फिल्म के दौरान हेमा को किया था प्रोपोज

हेमा मालिनी और राजकुमार के प्यार के किस्से भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरते हैं। माना जाता है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजकुमार हेमा के प्यार में पागल थे। दरअसल दोनों ने 1971 में आई फिल्म लाल पत्थर मेनम काम किया था। इस फिल्म के लिए पहले वैजयंतीमाला को चुना गया था। लेकिन माना जाता है कि राजकुमार के कहने पर ही फिल्म में वैजयंती माला की जगह हेमा को लिया गया।

दोनों ने इस फिल्म में साथ काम किया था। उस वक्त हेमा राजकुमार से 23 साल छोटी थी। वे राजकुमार का बहुत सम्मान करती थी और राजकुमार हेमा को बेहद पसंद करते थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक दूसरे के दोस्त बने। लेकिन राजकुमार अपने प्यार को छिपा नहीं पाए और इसी बीच हेमा को प्रोपोज कर दिया था।

हेमा ने ठुकरा दिया था राजकुमार का प्रेम प्रस्ताव

क्यूंकि हेमा राजकुमार को एक सीनियर की तरह ही सम्मान देती थी इसलिए उनके लिए ये प्रेम प्रस्ताव बेहद हैरान करने वाला था। ऐसे में हेमा ने इस प्रेम प्रस्ताव के लिए मना कर दिया था। खबरों के मुताबिक उस समय हेमा ने राजकुमार से कहा था कि वो उनके बारे में ऐसा नहीं सोचती हैं। हेमा ने ये भी कहा कि वे उनसे प्यार करती हैं लेकिन पसंद नहीं करती।

वहीं माना जाता है कि धर्मेंद्र से शादी होने से पहले हेमा की शादी को जितेंद्र के साथ तय कर दिया गया था। लेकिन बाद में हेमा ने धर्मेंद्र से ही शादी रचाई थी।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े