जब मैं दिवालिया हुआ तो धीरूभाई अंबानी मुझे देना चाहते थे रुपया, यह कहकर रोने लगे अमिताभ बच्चन

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई : लगभग 80,000 से अधिक लोगों की सभा को संबोधित करते हुए, बच्चन ने कहा कि धीरूभाई द्वारा छोड़ी गई विरासत ने लाखों लोगों का भला किया है । 1990 के दशक के अंत में जब बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए, तो धीरूभाई अंबानी ने ही उनकी मदद करने की पेशकश की थी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के वार्षिक कार्यक्रम में बोलते हुए, बच्चन ने याद किया कि धीरूभाई ने अनिल अंबानी को आर्थिक रूप से संकट से बाहर निकलने में मदद करने के लिए उनके पास भेजा था, जिसे उन्होंने विनम्रता से मना कर दिया था। अमिताभ ने जब यह वाक्य सुनाया तो ना केवल उनकी आंखों में आंसू आ गए, बल्कि मुकेश अंबानी भी भावुक दिखाई दिए.

एबीसीएल से बर्बाद हुए थे अमिताभ बच्चन

90 के दशक के उत्तरार्ध की बात है जब अमिताभ बच्चन की कंपनी एबीसीएल ने उन्हें वित्तीय संकट में डाल दिया था। ऋणदाता उसके दरवाजे खटखटा रहे थे, घाटा बढ़ रहा था और उसका बैंक बैलेंस शून्य हो गया था। बच्चन ने कहा, “धीरूभाई मुझे जो पैसा दे रहे थे, वह मुझे एक पल में संकट से बाहर निकलने में मदद कर सकता था। हालांकि मैंने विनम्रता से उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और धीरे-धीरे भगवान की कृपा से फिर से काम मिलना शुरू हो गया, जिससे मेरे कर्ज को चुकाने में मदद मिली।”

धीरुभाई ने की थी मेरी प्रशंसा

“बाद में, जब मैं उनसे उनके घर पर एक कार्यक्रम में फिर से मिला, तो उन्होंने मुझे अपने दोस्तों के बीच बिठाया और अपने उद्योगपति दोस्तों के सामने मेरी प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘यह लड़का गिर गया था लेकिन अपने आप उठ गया। मैं उसके लिए उसका सम्मान करता हूं’। ये शब्द वह मेरे लिए जितनी भी दौलत देते, उससे कहीं अधिक मूल्यवान थे।” समूह की 40वीं वर्षगांठ पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अधिकांश कर्मचारियों सहित लगभग 80,000 से अधिक लोगों की सभा को संबोधित करते हुए, बच्चन ने कहा कि धीरूभाई द्वारा छोड़ी गई विरासत ने लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है। इस मौके पर बच्चन के साथ शाहरुख खान, रणबीर कपूर और सोनू निगम समेत अन्य हस्तियां मौजूद थीं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े