जब मीना कुमारी ने चाकू से डाकू के हाथ पर लिखा था अपना नाम, ऐसे बचाई क्रूमेंबर्स की जान

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए खूब जानी जाती हैं। मीना के कई फैन्स थे जो उनके ऊपर अपनी जान छिड़कते थे। वहीं उनका एक सनकी फैन भी था जिससे जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहता है। ये फैन और कोई नहीं बल्कि चंबल का डाकू था। एक बार मीना कुमारी और उनके क्रू मेंबर्स को चंबल के डाकुओं ने घेर लिया था।

इस दौरान डाकुओं के चंगुल से छूटना वाकई बेहद मुश्किल हो गया था तब मीना कुमारी ने ही सबकी जान बचाई थी। मीना कुमारी ने ही डाकू के हाथों पर चाकू से अपना नाम भी लिख दिया था जिसके बाद ही वे उनके चंगुल से निकल पाए। आइए जानते हैं ये पूरा किस्सा।

फिल्म की क्रू को डाकुओं ने घेर लिया था।

दरअसल ये वी वक्त था जब कमाल अमरोही अपनी फिल्म पाकीज़ा की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश के शिवपुरी इलाके में गए थे। ऐसे में बीच में ही उनका पेट्रोल खत्म हो गया और उन्हें चंबल के डाकुओं ने घेर लिया। तब डाकुओं ने सभी को गाड़ी से बाहर आने को कहा लेकिन कमाल अमरोही ने डाकुओं से कहा कि अपने सरदार को उनसे मिलने गाड़ी में ही भेजो। तब एक शख्स बाहर आया।

उसने कमाल से पूछा कि कौन हो तुम? तब कमाल ने बताया कि वे शूटिंग के लिए ही आए हुए हैं तब सरदार को लगा कि वे पुलिस हैं और एंकाउंटर वाला शूट करने आए हैं। ऐसे में सरदार का भी व्यवहार उनके प्रति बदल गया। ऐसे में कमाल ने हिम्मत करके सरदार से उसका नाम पूछा तो उसने डाकू अमृत लाल बताया।

ऐसे हुई गलतफहमी दूर

अमृत लाल चंबल घाटी का सबसे खूंखार डाकू था। तभी कमाल ने उन्हें बताया कि वे पुलिस नहीं बल्कि फिल्म की शूटिंग करने के लिए आए हैं। इसके बाद अमृत लाल भी खुश हो गया क्यूंकि वे कमाल अमरोही जैसे बड़े डायरेक्टर के सामने खड़ा था। वहीं इस बीच अमृत लाल को पता चला कि गाड़ी में मीना कुमारी भी बैठी हुई हैं। अब ये डाकू मीना कुमारी से मिलने की इच्छा ज़ाहिर करने लगा।

मीना कुमारी ने ऐसे बचाई क्रू की जान

दरअसल उस समय उनके पास कागज और पैन नहीं था इसलिए डाकू चाहता था कि मीना कुमारी उनके हाथ पर चाकू से ही नाम लिखे लेकिन मीना कुमारी के लिए ये काफी मुश्किल था परंतु अपने क्रू की जान बचाने के लिए मीना कुमारी ने चाकू से अमृत लाल के हाथ पर चाकू से अपना नाम लिख दिया और वहाँ से निकल गए।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े